हीरो के रोल में हिट रहे ये 5 एक्टर्स , आज तक नहीं निभाया विलेन का किरदार

पर्दे पर हीरो जब हीरोइन के साथ रोमांस करता है और गुंडों की पिटाई करता है तो दर्शक दिल खोलकर ताली बजाते हैं। हालांकि कुछ कलाकार इस रोल के इतर कई बार खुद ही विलेन बन जाते हैं और दर्शक उन्हें भी ऐसे रोल में देखकर चौंक जाते हैं। चाहे अजनबी का अक्षय कुमार हो या फिर पद्मावत का खिलजी विलेन के रोल में इन एक्टर्स ने गजब की धाक जमाई है। हालांकि कुछ ऐसे एक्टर्स भी रहे हैं जिन्होंने हमेशा पॉजिटीव रोल किए हैं और कभी निगेटिव रोल को हाथ भी लगाया। आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में जिन्होंने कभी निगेटिव रोल नहीं किया।

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए हैं और इस दौरान उन्होंने कई तरह के रोल किए जिसमें कभी वह प्रेम बनें तो कभी राधे. सलमान ने एक्शन रोल भी बहुत ज्यादा किए, लेकिन अपने करियर में उन्होंने कभी भी निगेटिव रोल नहीं किया। सलमान ने एक्शन फिल्मों में हमेशा विलेन की पिटाई की, लेकिन कभी खुद को चाल रचकर किसी फिल्म में विलेना का रोल नहीं किया। सलमान खान का भी अपना ये अबतक का अनोखा रिकॉर्ड है।

शाहिद कपूर

चॉकलेटी ब्वॉय शाहिद कपूर ने भी कई वैरायटी के रोल निभाए हैं, लेकिन उन्होंने कभी निगेटिव रोल नहीं किया। शाहिद कपूर ने कमीने और हैदर में काफी इंटेंस रोल किया, लेकिन निगेटिव लिस्ट से शाहिद अभी बाहर है। पिछले साल रिलीज हुई फिल्म पद्मावत में शाहिद ने राजा रतन सिंह का किरदार निभाया था। उनके किरदार की तारीफ हुई थी। शाहिद ने हमेशा से केज ब्वॉय का रोल निभाया और मैच्योर होने तक वह काफी सीरियस रोल भी करने लगे थे।

सनी देओल

अपनी दमदार डॉयलाग डिलवरी और शानदार एक्शन दिखाने वाले सनी देओल सनी देओल का नाम भी ये अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है। सनी ने कभी भी विलेन का किरदार नहीं निभाया। सनी ने कई बेहतरीन रोल किए, लेकिन फिल्म दामिनी में निभाया उनके वकील के किरदार अभी तक का सबसे बेहतरीन रोल माना जाता है। उन्होंने एक से बढ़कर एक एक्शन फिल्में की, लेकिन कभी निगेटिव रोल नहीं निभाया।

रनबीर कपूर

फिल्म सांवरिया से लड़कियों के बीच अपना पहचान बनाने वाले रनबीर कपूर ने भी कई वैरायटी के रोल किए है, लेकिन कभी निगेटिव रोल नहीं किया। फिल्म रॉय में रनबीर ने ग्रे शेड का किरदार जरुर निभाया था, लेकिन कभी मेन विलेन का रोल नहीं किया। रनबीर ने हाल ही में संजू में कई वैरायटी के रोल निभाए, लेकिन निगेटिव रोल कभी नहीं किया। रनबीर जल्द ही ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगेँ।

वरुण धवन

वरुण का करियर अभी काफी अच्छा चल रहा है और आज तक उन्होंने कोई निगेटिव रोल नहीं निभाया। वरुण के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज है कि आज तक उन्होंने एक भी फ्लॉप फिल्में नहीं की। वरुण अभी काफे सारे रोल निभाने वाले हैं, लेकिन अभी तक की फिल्मों में उन्होंने एक भी निगेटिव रोल नहीं निभाया। वरुण धवन हाल ही में फिल्म कलंक में नजर आने वाले हैं। हर बार  तरह उनकी यह फिल्म में सुपरहिट जाने के आसार हैं।