विशेष

फिल्म नहीं विज्ञापन से करियर की शुरुआत कर चुके हैं ये सितारे, दीपिका इस टीवी एड में आई थीं नजर

film nahi vigyapan se career ki shuruaat kar chuke hain ye sitare, bollywood actors, विज्ञापन से करियर की शुरुआत, started career with tv ad

एक्टर बनने का ख्वाब लेकर मायानगरी मुंबई हर रोज़ हजारों लोग आते हैं. यहां आये ज्यादातर नौजवानों का सपना होता है बॉलीवुड में काम करना. टीवी इंडस्ट्री और मॉडलिंग में भी कई ऐसे लोग हैं जो बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं. लेकिन बहुत कम लोग ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका मिलता है. बॉलीवुड में भी कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जो अपनी मेहनत के दम पर सुपरस्टार बने हैं. कई एड फिल्मों में काम और मॉडलिंग करने के बाद ये सितारे आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं. अक्सर देखा जाता है कि कोई भी सेलिब्रिटी बनने के बाद विज्ञापन करना शुरू करता है लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत ही विज्ञापन से की थी.

कटरीना कैफ

कटरीना का नाम दुनिया की सबसे खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेस में शुमार होता है. कटरीना कैफ को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक सलमान खान ने दिया था. वह इस समय बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक हैं. हम आपको बता दें कि कटरीना ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2003 में फिल्म ‘बूम’ से की थी. हालांकि अमिताभ बच्चन स्टारर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. लेकिन बहुत लोगों को पता नहीं होगा कि ‘बूम’ से डेब्यू करने से पहले ये अभिनेत्री ‘फेविकॉल’ के लिए विज्ञापन कर चुकी थीं.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने बीते साल नवंबर में रणवीर सिंह से शादी की है. दीपिका आज बॉलीवुड की टॉप और हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं. आज हर डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. अधिकतर लोगों को यही पता है कि दीपिका ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन वह ये नहीं जानते थे कि डेब्यू करने से पहले वह ‘क्लोज अप’ का एड कर चुकी थीं.

वरुण धवन

नए जनरेशन की बात करें तो अभिनेता वरुण धवन का नाम सबसे ऊपर आता है. वरुण धवन फेमस डायरेक्टर डेविड धवन के बेटे हैं. वरुण ने कुछ ही सालों में बॉलीवुड में अपना सिक्का जमा लिया है. वह अब तक कई हिट फिल्में दे चुके हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी. बता दें, फिल्मों में आने से पहले वरुण बचपन में ‘बॉर्नविटा’ के एड में नजर आ चुके हैं.

शाहिद कपूर

शाहिद इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो अपने बेहतरीन अभिनय और डांस के लिए जाने जाते हैं. शाहिद ने अपने अभिनय का लोहा कई बेहतरीन फिल्मों में मनवाया है. शाहिद कपूर बॉलीवुड के एक ऐसे वर्सटाइल एक्टर हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह रोमांटिक रोल से लेकर सीरियस रोल को बखूबी निभाते हैं. आपको बता दें कि फिल्मों में आने पहले शाहिद बचपन में ‘कॉम्प्लान’ के एड में नजर आ चुके हैं.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं. उन्होंने साल 2017 में दिसंबर महीने में क्रिकेट स्टार विराट कोहली से शादी रचाई थी. अनुष्का ने बॉलीवुड में यशराज बैनर के साथ अपना डेब्यू किया था. उनकी डेब्यू फिल्म शाहरुख़ के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ थी. लेकिन आपको बता दें बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले अनुष्का टीवी विज्ञापन में भी नजर आ चुकी हैं. अनुष्का फिल्म में डेब्यू करने से पहले साउथ की एक स्किन केयर पाउडर के विज्ञापन में नजर आई थीं.

15-16 साल की उम्र में ये अभिनेत्रियां बन गई थी बहू, एक तो है घर घर में फेमस

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button