रिलेशनशिप्स

ये हैं पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन, पिछले 36 सालों से हर रक्षाबंधन पर बांध रही हैं राखी

राखी का त्यौहार हिंदू धर्म के पवित्र त्यौहारों में से एक है।  रक्षाबंधन को पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। हिंदू धर्म रक्षाबंधन का बहुत ही बड़ा महत्व है। इस दिन बहनें अपने भाई के कलाई पर राखी बांधती है और भाई रक्षा का वचन देते है, ऐसे में यह त्यौहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। आज हम आपको भारतीय सितारों के कुछ ऐसे रिश्तों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनसे शायद आप अभी तक अनजान थे। जी हां, कुछ ऐसे भारतीय सितारेंं है, जिनके रिश्तोंं के बारे में हर कोई जानना चाहता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भाई बहन का रिश्ता बहुत ही ज्यादा प्यारा होता है, जिसकी वजह से इस रिश्ते में कभी कभार खटास भी देखने को मिलती है, लेकिन वो खटास सिर्फ कुछ पल के लिए होती है। आज हम कुछ भारतीय सितारों के भाई बहन के रिश्ते के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि अपने आप में ही बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन सी शख्सियत शामिल है।

पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन

पीएम मोदी की लोकप्रियता दिन ब दिन बढ़ती है।  देश ही नहीं विदेशों में भी पीएम मोदी के नाम का गुणगान होता है। अपने निडर फैसले के लिए मशहूर पीएम मोदी की एक पाकिस्तानी बहन भी है। जी हां, पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन का नाम कमर मोहसिन शेख है। मोहसिन पीएम मोदी को पिछले 36 सालों से राखी बांध रही है।  हाल ही में एक इंटरव्यू में मोहसिन ने खुलासा किया कि उनका जन्म भले ही पाकिस्तान में हुआ हो, लेकिन वो खुद को हिंदुस्तानी मांगती है। साथ ही में मोहसिन ने यह भी कहा कि जब वो ससुराल आई थी, तो उन्हें अपने मायके की याद सताती थी, तब नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपनी बहन के रूप में स्वीकारा था।

शत्रुघ्न सिन्हा की पाकिस्तानी बहन

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी का शत्रु भी कहा जाता है, क्योंकि शत्रुघ्न अक्सर बीजेपी को लेकर अनाप शनाप बोलते रहते हैं, जिसकी वजह से उन्हें कई बार आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा की भी पाकिस्तानी बहन है, जो  पूर्व राष्ट्रपति जनरल मोहम्मद जियाउल हक की बेटी जेन जिया है। जी हां, शत्रुघ्न कई सालों से जिया से राखी बंधवाते आ रहे हैं और ये दोनों ही भाई बहन के रिश्ते को बखूबी निभा रहे हैं।

अर्जुन कपूर की बॉलीवुड बहन

अपनी शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर अर्जुन कपूर की बहनों के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन अर्जुन की एक खूबसूरत एक्ट्रेस बहन है, जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे। जी हां, अर्जुन कपूर की बहन कैटरीना कैफ है। दरअसल, जब सलमान खान ने अर्जुन से कैटरीना को मिलवाया था, तो कैटरीना ने झट से अर्जुन को अपना भाई मान लिया। औऱ तब से लेकर अब तक हर राखी पर कैटरीना अर्जुन को राखी बांधती हैं।

दीपिका पादुकोण का बॉडीगार्ड भाई

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कोई रियल भाई नहीं है, जिसकी वजह से दीपिका अपने बॉडीगार्ड को ही हर साल राखी बांधती है। दीपिका के बॉडीगार्ड का नाम जलाल है, जोकि अक्सर दीपिका के साथ दिखाई देता है।  जलाल दीपिका की रक्षा एक भाई की तरह ही करते हैं, ऐसे में दोनों का रिश्ता भी बहुत खूबसूरत है।

Back to top button