राशिफल

Rashifal 21 January 2019: भोलेनाथ की कृपा से आज खुशियों से भर जाएंगी इन 4 राशि वालों की झोली

आज भोलेनाथ की कृपा से चार राशि वालों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 21 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज आपके परिवार के कुछ लोग आर्थिक मदद करेंगे। अपने मित्र के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं। अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी। प्रमोशन होगा और सैलेरी भी बढ़ सकती है। यात्रा का विचार बनेगा या कोई ऐसी स्थिति भी बन सकती है जिसकी वजह से आपकी यात्रा करनी जरूरी हो जाएगी। अगर आप नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज उसमें कुछ रूकावट आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के जो लोग कला के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है। जल्दबाजी में निर्णय न लें। जल्दबाजी नुकसान का कारण बनेगी। आपको अपनी जुबान पर नियन्त्रण रखना होगा। दोस्तों के साथ समय बीतेगा। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। प्रसिद्ध लोगों से मुलाकात हो सकती है। जोखिम और अनिश्चितता त्यागें। दूसरों के कामकाज में दखल देने से बचें। अपनी भावनाओं को प्रकट करने में जरा भी ना हिचकें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके भाग्य को मजबूत करने वाला रहेगा। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। आपका अपनी क्षमताओं पर भरोसा बढ़ सकता है। आज करीबी लोगों से महत्वपूर्ण मामलों पर बातचीत होगी। आज आपको पैसों का फायदा भी हो सकता है। निवेश की कोई प्लानिंग भी बनेगी। अपने गुस्से को काबू में रखने की पूरी कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज एक नई शुरुआत कर सकते हैं। सामाजिक रूतबा मिल सकता है। घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो सकारात्मक रहें। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। आप के इच्छित कार्यों में सफलता एवं यश मिलेगा। कोई नया काम करने के बारे में भी प्लानिंग कर सकते हैं। परिवार और आसपास के लोगों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी। परिचितों व स्नेहीजनों से झगड़े के स्थान पर अपनी ओर से शान्ति स्थापित करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले दैनिक जीवन में खूब मेहनत करेंगे। हितकारी योजनाएं व्यवसाय को बढ़ा सकती है। व्यापार में आपको विदेशी स्रोतों से लाभ मिल सकता है। किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा। अगर आज आप यात्रा पर जा रहे हैं तो पानी की बोतल जरूर साथ रखें। जरूरतमंद को कपड़े दान करें, रूके हुये काम बनेंगे। आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे। आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर कन्या राशि वाले आज सूझ-बूझ से काम लेंगे तो कार्यक्षेत्र में मजबूत पकड़ बनेगी। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। अपने दोस्तों का साथ दें क्योंकि जब आपको उनकी जरूरत पड़ेगी, वो हमेशा आपकी मदद को तैयार रहेंगे। अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें। थोड़े कठोर प्रयासों से आपको मनोवांछित सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी योग्यता में वृद्धि होगी। जल्दबाजी और जोखिम भरे कामों से दूर रहें। अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें और ऐसा कोई गैरज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। उलझनों से ग्रस्त रहेंगे, काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। पुराने कानूनी विवाद खत्म होंगे। आपके काम करने का तरीका आज आपके साथ काम करने वाले लोगों को प्रभावित करेगा। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों की आज अचानक इनकम बढ़ेगी। किसी उलझी हुई स्थिति को सुलझाने में आप सफल रहेंगे। फैले हुए कामों को अनदेखा करने से आपको ही नुकसान हो सकता है। होशियारी से निवेश करें। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। वित्तीय स्थिति में गिरावट आ सकती है इसलिए बचत करने की कोशिश करें। अगर आज आपकी कोई मदद करें तो धन्यवाद देना न भूलें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन धनु राशि वालो के लिए सकारात्मक रह सकता है। आध्यात्म की ओर आपका झुकाव हो सकता है बिजनेस को लेकर आप लंबी दूरी की यात्राएं कर सकते हैं। भोलेनाथ की कृपा से आज आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। जीवन के हर फैसले में परिजनों की राय सहायक सिद्ध होती है। पैसों के मामले सुलझाने में कुछ लोग आपकी मदद कर सकते हैं। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जायेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपनी नयी सोच से अपने कार्यक्षेत्र में बहुत ही उन्नति हासिल करेंगे। आज आपका नए लोगों से संपर्क होगा और नए लोगों से मित्रता होगी। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। काम-काज की व्यस्तता बनी रहेंगी। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, बेहतर स्वास्थ्य के लिए सुबह योग करना शुरू करें। अपनी सफलता का विश्वास मन में रखें, प्रयास करें, तो सफलता आपको निश्चित मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों को घरेलू स्तर पर मिला-जुला परिणाम मिलेगा। वाहन सावधानी से चलाएं। प्रेम में मधुरता बनी रहेगी। मन का बदलाव तरोताजगी लाएगा। आज आपके पुराने रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। पिता के साथ यात्रा पर जा सकते हैं, दिनभर भाग-दौड़ बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं। अविवाहित लोगों को शादी या लव प्रपोजल मिल सकता है। अपने प्रेम सम्बंधो के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अधिकारियों से मदद मिलेगी। सकारात्मक सोच के साथ काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। अगर आपको किसी भी काम में सफलता न मिले तो निराश न हों उस सफलता के लिए फिर से प्रयास करे सफलता जरूर मिलेगी। आज आप भावनात्मक होकर कोई फैसला ना लें। अपनी सभी परेशानियों को भुल कर आज आप अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ मजा करें। आज आप अपनी भावनाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखें, शांत रहें।

आपने Rashifal 21 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपको सपने में दिखाई देती हैं ये चीजें तो समझ जाएं कि शुरू होने वाला है आपका अच्छा समय

Back to top button