बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन सितारों ने अनाथ बच्चों को सड़क से उठाकर बनाया वारिस, रवीना की बेटी है बेहद खूबसूरत

ऐसा माना जाता है कि आज के जमाने में कोई किसी का नहीं है और कोई किसी की मदद नहीं कर सकता लेकिन ये बात कुछ लोग अपने अच्छे कामों से गलत साबित करते हैं. हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई सितारे हैं जिन्हें आम लोगों का दर्द और उनकी तकलीफ महसूस होती है, उनके लिए वो अपने हिसाब से जो कर सकते हैं वो करते ही हैं. दुनिया के कई सोशल वर्क से बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान और कई बड़े सितारे जुड़े हुए हैं. इतना ही नहीं कुछ ने तो गरीब-अनाथ बच्चों को अपना नाम देकर समाज में इज्जत दिलवाते हैं. बड़े दिलवाले हैं ये बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने गोद लिए दूसरों के बच्चे, इन बच्चों को अपनाकर फिल्मी सितारों ने एक अनोखा काम किया है जिसका फल उन्हें उनकी सफलता के रूप में मिलता है.

बड़े दिलवाले हैं ये बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने गोद लिए दूसरों के बच्चे

बॉलीवुड के कुछ सितारे ना सिर्फ समाज की भलाई के लिए काम करते हैं बल्कि कई बेसहारा बच्चों को गोद लेकर उनकी पढ़ाई और जीवनयापन का पूरा खर्चा उठाते हैं. तो चलिए बताते हैं वो कौन से सितारे हैं जिन्होंने अनाथ बच्चों को सहारा दिया.

रवीना टंडन

21 साल की उम्र में अभिनेत्री रवीना टंडन ने मां बनने का फैसला किया था और तब उनकी शादी नही हुई थी. उन्होंने पूजा और छाया नाम की दो बेटियों को गोद लिया जब उनकी उम्र 8 और 11 साल ही छी. इसमें चौंकाने की बात ये थी कि ये सब उन्होंने शादी के पहले किया लेकिन शादी के बाद उनके पति अनिल थडानी ने उनका साथ दिया. शादी के बाद उन्हें एक बेटा भी हुआ लेकिन रवीना ने तीनों बच्चों में कोई फर्क नहीं किया.

 

 

सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने 25 साल की उम्र में एक बेटी को अपनाया बाद में दो और लड़कियों को गोद लिया था. इनमें से सबसे बड़ी लड़की की सुष्मिता ने शादी कराई और अब दो बेटियां हैं जो सुष्मिता के साथ ही रहती हैं और सुष को अपनी मां कहती हैं. सुष्मिता इसके अलावा कई ऐसे कार्यक्रम चलाती हैं जिसमें गरीब बेसहारा लोगों को आर्थिक मदद दी जाती है. आपको बता दें कि सुष्मिता ने अब तक शादी नहीं की लेकिन रोहमल नाम के एक मॉडल को डेट कर रही हैं.

सलीम खान

बॉलीवुड के संवाद और स्टोरी लेखक सलीम खान के चार बच्चे सलमान, अरबाज अलवीरा, सोहेल खान थे फिर भी उन्होंने अर्पिता को सड़क से उठाकर अपनी बेटी जैसा लाड-प्यार दिया. अर्पिता सलमान की लाडली हैं और बाकी लोग भी अर्पिता को अपनी जान से बढ़कर मानते हैं.

प्रीति जिंटा

साल 2009 में जब प्रीति जिंटा 34 साल की हुई थीं तब उन्होंने ऋषिकेश के मधुर मिरेकल स्कूल से 34 लड़कियों को गोद लिया था. प्रीति इन बेटियों की शिक्षा और उनके लालन-पोषण का सारा खर्चा आज भी उठाती हैं.

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन ने अपनी बेटी दिशानी को तब गोद लिया था जब वो कुछ महीने की थी. उन्होंने अपने बच्चों मिमोह, नमाशी और उस्मय के साथ ही दिशानी को भी वही प्यार और दुलार दिया जो अपने बाकी बच्चों को दिया.

Back to top button