समाचार

राम रहीम का एक और खुलासा, “प्रसाद” के नाम पर खेलता था ये गन्दा खेल

बीते दिनों भारत के बलात्कारी बाबा का खिताब जीतने वाले बाबा राम रहीम को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ जिसने देश की जनता को एक बार फिर से सकते में डाल दिया. बता दें कि आखिरकार 16 सालों बाद जर्नलिस्ट रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस को न्याय मिल ही गया. इस हत्याकांड में अब सीबीआई की एक स्पेशल कोर्ट ने जांच पड़ताल के बाद राम रहीम को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुना दी है. बता दें कि इससे पहले भी गुरमीत सिंह उर्फ़ बाबा राम रहीम को अपनी ही साधवी के बलात्कार के इलज़ाम में दोषी पाया गया था जिसके लिए उन्हें अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई थी. अब ऐसे में उम्रकैद पाना राम रहीम के लिए एक सदमे से कम नहीं है.

एक समय में राम रहीम का बोलबाला पूरे देश में था. उनके डेरों में हर समय भक्तों का तांता लगा रहता था. ले0किन अब गुरमीत सिंह के अच्छे दिन बीत चुके हैं और उन्हें जेल की हवा खा कर जीना पड़ रहा है. बता दें कि कुछ सालों पहले राम रहीम डेरे में उगाई सब्जियों को मुंह मांगी कीमत पर बेचा करते थे. कोई भक्त उनके 20 मटर के दकाने के लिए उन्हें 4 हज़ार रुपए चुकाता था तो कोई एक मामूली लाल मिर्च के लिए उन्हें हज़ार रुपए भेंट देता था. दरअसल, भक्तों को राम रहीम पर इतना अँधा विशवास तय कि वह उसे अपना गुरु मान कर पूजते थे और डेरे की सब्जियों को प्रसाद या राम रहीम का आशीर्वाद मान कर खरीद लाते थे.

लेकिन अब समय के साथ साथ राम रहीम की जिंदगी पूरी तरह बदल चुकी है और उनके पास जेल की काल कोठडी के इलावा अब कुछ नही बचा है. एक रिपोर्ट के अनुसार बाबा राम रहीम के अनुयायी उनके डेरे की सब्जियों को भगवन का रूप मानते थे. वहीँ बात इनकी कीमतों की करें तो डेरे में दो टमाटर एक हज़ार रुपए में बिकते थे जबकि पपीता पांच हज़ार और बेंगन 2 हज़ार रुपए में बेचा जाता था. एक पदाधिकारी के अनुसार एक बार राम रहीम के डेरे में बने 100 ग्राम गुड को एक भक्त ने 1.25 लाख रुपए में खरीदा था. यहाँ तक कि राम रहीम जिस कुर्सी पर बैठता उसे भक्त लोग लाखों के दामों में खरीदने को बेताब रहते थे.

राम रहीम के भक्तों का सैलाब एक समय में इतना अधिक था कि हर कोई उन्हें भगवान का रूप मान कर पूजने लगा था. यहाँ तक कि जब उनकी फिल्म रिलीज़ होने लगती तो थिएटर के मालिक खुद ही सब टिकेट खरीद लेते जिसके बाद फिल्म को सुपरहिट बता दिया जाता था. गौरतलब है कि राम रहीम की पहली फिल्म “मैसेंजर ऑफ़ गॉड” ने साल 2015 में करीब 16.89 करोड रुपए कमाए थे लेकिन प्रोड्यूसर्स ने फिल्म की कमाई 126 करोड रुपए बताई. वही इस फिल्म के सीक्वल को जब रिलीज़ किया गया तो प्रोड्यूसर्स ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 453 करोड रुपए बताया जबकि फिल्म की असली कमाई केवल 17 करोड़ रुपए ही थी.

बहरहाल, अब राम रहीम की रईसी भी उनका साथ छोड़ चुकी है और उन्हें साधवी रेप केस और जर्नलिस्ट मर्डर केस के आरोप में जेल में ही जीवन बिताना पड़ रहा है.  इन सब से एक बात तो साफ़ तय है कि राम रहीम को इतनी पॉपुलैरिटी मिलने का कारण उनके भक्त ही थे जो उन पर अटूट व अँधा विश्वास करते थे.

Back to top button