Viral

बिना हेलमेट महिला पुलिसकर्मी के सामने आ गया खुद का पति, देखिये फिर चालान कटा या कुछ और हुआ?

ट्रैफिक पुलिस का काम होता है कि आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी रखे कि वह ट्रैफिक रूल फॉलो कर रहे हैं या नहीं. जो लोग ट्रैफिक रूल फॉलो नहीं करते, पकड़े जाने पर ऐसे लोगों को जुर्माना भरना पड़ सकता है. लेकिन कुछ लोग ट्रैफिक के नियमों का पालन नहीं करते. ये बात जानते हुए कि ये नियम उनके ही सेफ्टी के लिए बनाये गए हैं इसके बावजूद वह इसका पालन नहीं करते. ट्रैफिक नियम पालन नहीं करने पर कई बार भयानक एक्सीडेंट हो जाते हैं. इसलिए अक्सर सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस आने-जाने वाले लोगों की चेकिंग करती रहती है. हम ट्रैफिक नियमों की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसा वाक्या बताने जा रहे हैं जहां एक महिला पुलिसकर्मी ने अपने ही पति को ट्रैफिक का नियम उल्लंघन करने के जुर्म में पकड़ लिया. उसके बाद जो हुआ उसका विडियो आजकल सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.

बता दें, ये वाक्या हरियाणा के झज्जर का है. यहां पर अम्बेडकर चौक पर ट्रैफिक चेकिंग के दौरान एक अजीबोगरीब वाक्या देखने को मिला. दरअसल, यहां पर चेकिंग के लिए बाकी पुलिसकर्मियों के साथ एक महिला पुलिसकर्मी तैनात थी. तभी अचानक महिला पुलिस ने वहां से गुजर रही एक बाइक को रोका और पूछा कि उसका हेलमेट कहां है? बाद में पता चला कि महिला पुलिसकर्मी ने जिस व्यक्ति को रोका है वह उसका बेहद करीबी है.

बता दें, महिला पुलिसकर्मी ने जिस व्यक्ति को रोका था वह कोई और नहीं बल्कि उसका खुद का पति था. पति बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए उस रास्ते से जा रहा था जहां उसकी पत्नी की ड्यूटी लगी थी. जब चेकिंग के दौरान महिला पुलिसकर्मी ने अपने पति को बिना हेलमेट देखा तो कहा- स्टॉप. पति कुछ समझ पाता इससे पहले पत्नी ने पूछा- आपका हेलमेट कहां है? ये सवाल सुनकर पति पहले थोड़ा घबरा गया लेकिन उसके बाद जो हुआ उसका विडियो देखकर पूरी दुनिया हैरान है.

वहां मौजूद सभी की नजरें उन दोनों मियां बीवी पर टिकी थी. सब देखना चाहते थे कि पति द्वारा ट्रैफिक रूल तोड़ने पर महिला पुलिसकर्मी क्या करती है. इसलिए वहां मौजूद लोगों ने ये विडियो बनाया और इससे सोशल मीडिया पर डाल दिया. बता दें, महिला पुलिसकर्मी ने पति को बिना हेलमेट पकड़े जाने के बाद यूं ही नहीं जाने दिया बल्कि सबक सिखाते हुए गुलाब का फूल और चॉकलेट दिया. ये देखकर पति मुस्कुराया और शर्म के मारे झेंप गया. महिला पुलिसकर्मी ने  पति को समझाते हुए कहा कि ट्रैफिक रूल्स फॉलो करें और हमेशा हेलमेट पहनकर निकलने का वादा लिया. ये मुहीम ट्रैफिक रूल्स फॉलो न करने वाले लोगों के लिए एसपी पंकज नैन द्वारा चलायी गयी है.

पढ़ें झूठी एफआईआर से बचने के लिए करें ये काम, पुलिस भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button