बॉलीवुड

बाप के बाद इन अभिनेताओं के दो-दो बेटे बन गए बॉलीवुड के सुपरस्टार, करोड़ों कमाती है उनकी फिल्में

बॉलीवुड कुछ न्यूकमर होते हैं जो अपने बल पर फिल्मों में आते हैं मुकाम को छू जाते हैं इसके बाद उनके बच्चे भी फिल्मों में काम करते हैं और ऐसा कई फिल्मी सितारों के साथ हुआ है. इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी परिवार हैं जो इंडस्ट्री में अपने दम पर अपनी पहचान बनाई इसके बाद उनके बच्चे भी खूब पॉपुलर रहे. वैसे तो बहुत सारे नाम हैं लेकिन हम आपको कुछ पॉपुलर नाम के बारे में बताने जा रहे हैं जो बाप के बाद इन अभिनेताओं के दो-दो बेटे बन गए बॉलीवुड के सुपरस्टार, इनके पिता तो पॉपुलर रहे ही साथ में इनके बच्चों ने भी एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और खूब सुर्खियां बटोरीं.

बाप के बाद इन अभिनेताओं के दो-दो बेटे बन गए बॉलीवुड के सुपरस्टार

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने बॉलीवुड करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. उनकी पॉपुलैरिटी इतनी रही कि कई दशक तक उन्होंने बॉलीवुड में राज किया इसके बा 90 के दशक में उनके दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल ने भी शुरुआत की. बॉबी के खाते में ज्यादा फिल्में तो नहीं आईं लेकिन सनी देओल ने कई एक्शन थ्रिलर फिल्में दी. अब इस साल के अंत में या अगले साल तक सनी देओल का बेटा करण देओल भी बॉलीवुड में एंट्री लेने वाला है. मतलब देओल खानदान की तीसरी पीढ़ी फिल्मों में आने को तैयार है.

विनोद खन्ना

70 और 80 के दशक में विनोद खन्ना ने कई सुपरहिट फिल्में दीं और आखिरी समय में उन्होंने दिलवाले, दबंग, दबंग-2 जैसी फिल्मों में काम कर ही रहे थे. मगर अचानक साल 2017 में उनका निधन हो गया . उन्होने जो पॉपुलैरिटी बटोरी वो उनके बेटों को हासिल नहीं हो पाई. उनके बेटे अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना भी फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन अक्षय ने कुछ हिट फिल्मों में तो काम किया लेकिन उनके भाई राहुल को वो लोकप्रियता नहीं हासिल हो पाई.

पंकज कपूर

कई थिएटर और फिल्में कर चुके अभिनेता पंकज कपूर आज भी किसी-किसी फिल्मों में दिख जाते हैं और उनके बेटे शाहिद कपूर ने भी साल 2003 में फिल्म इश्क-विश्क से एंट्री ले ली थी. शाहिद कपूर बॉलीवुड में सफल अभिनेता हैं और कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं.

सलीम खान

बॉलीवुड में एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले सलीम खान ने एक्टिंग छोड़ जावेद अख्तर के साथ फिल्मों की कहानी लिखने का काम शुरु कर दिया. इसके बाद उनकी जोड़ी ने दीवार, शोले, मिस्टर इंडिया, त्रिशूल जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं और पॉपुलर हो गए. इसके बाद साल 1988 में फिल्म बीबी हो तो ऐसी से उनके बड़े बेटे सलमान खान ने डेब्यू किया जिन्हें आज इंडस्ट्री का दबंग खान कहा जाता है. इनके दो भाई अरबाज और सोहेल भी फिल्मों में सक्रीय हैं लेकिन सलमान खान की तरह पॉपुलैरिटी नहीं बटोर पाए.

राज कपूर

40 से 60 के दशक तक फिल्म अभिनेता, निर्माता और निर्देशक पृथ्वीराज कपूर ने कई फिल्मों में काम किया. इसके बाद उनके बेटे राज कपूर, शशि कपूर और शम्मी कपूर ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. इनके बाद राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर ने कई हिट फिल्मों में काम किया और इसके बाद ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर आज बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर्स में से एक हैं.

Back to top button