दिलचस्प

चारो तरफ हो रही है इंडियन रेलवे की वाहवाही, वजह है सिर्फ एक ट्वीट

झट से आप किसी को अपनी परेशानी बताए और पट से वह सुलझ जाए, तो आपको कितनी खुशी होगी….यह तो शब्दों में बयां नहीं हो सकता है। जी हां, ऐसा ही कुछ इन दिनों इंडियन रेलवे भी कर रहा है। इंडियन रेलवे ने पिछले कुछ सालों से ट्वीट के ज़रिए ट्रेन में सफर कर रहे लोगों की समस्याओं को सुलझाने का काम कर रहा है और यह काफी चर्चा में भी है। भई जहां पहले हजारो शिकायतों के बावजूद आपका काम नहीं होता था, वहां अब एक ट्वीट मात्र से आपका काम हो जा रहा है, तो यह तो सोने पर सुहागा हो गया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बीते दिनों से सोशल मीडिया पर इंडियन रेलवे की जमकर तारीफ हो रही है और इसके पीछे सिर्फ एक ट्वीट का हाथ है। अरे भई यह ट्वीट मंत्रालय की तरफ से नहीं किया गया, बल्कि सफर कर रहे एक यात्री ने दूसरे यात्री की मदद करने के लिए किया। यात्री का ट्वीट देखकर रेल मंत्रालय ने तुरंंत मदद की और जिसकी वजह से खूब वाहवाही हो रही है। हर कोई रेलवे के इस कदम की तारीफ कर रहा है, तो चलिए जानते हैं कि पूरा मांजरा क्या है।

क्या है पूरा मांजरा?

13 जनवरी को विशाल खानापुरे नाम एक यूजर ने रेल मंत्रालय और पीयूष गोयल को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उसने अपनी महिला दोस्त के लिए मदद मांगी, जोकि HOSPET PASSENGER से सफर कर रही थी। ट्वीट में विशाल ने लिखा कि इमरजेंसी है, प्लीज मदद करें। दरअसल, सफर के दौरान महिला को तेज़ दर्द होने लगा और उसके पास कोई भी दवा नहीं थी, जिसकी वजह से वह दर्द से कहरा रही थी। रिपोर्ट्स की माने तो यह दर्द पीरियड्स का था और महिला के पास कोई भी बचाव की चीज़ नहीं थी।

यात्री ने किया ये ट्वीट

महिला के दर्द को देखकर यात्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये एक इमरजेंसी है, कृपया मदद करें। मेरी दोस्त ट्रेन संख्या 56090 (बेंगलुरु से बरेली) के कोच S7 में सफर कर रही है और उसकी सीट का नंबर 37 है। इसके साथ ही विशाल ने आगे लिखा कि महिला को बहुत ही ज्यादा दर्द हो रहा है, प्लीज उसे कोई दवा उपलब्ध कराएं, ताकि उसे इस दर्द से राहत मिल सके। विशाल का यह ट्वीट देखते ही रेलवे ने तुरंत एक्शन लिया और महिला की मदद की।

रेलवे ने 13 मिनट के अंदर महिला की मदद की

विशाल के ट्वीट के बाद रेलवे ने 13 मिनट के अंदर रिप्लाई किया और उससे लड़की का पीएनआर और मोबाइल नंबर मांगा, जिसके बाद रेलवे ने उस महिला की मदद की और फिर सभी लोग विशाल की जमकर तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि लोगों ने विशाल को खूब थैंक्यू लिखा है कि उसने एक महिला की इमरजेंसी को समझते हुए उसकी मदद की, तो वहीं लोग इंडियन रेलवे की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Back to top button