बॉलीवुड

एक्टिंग के अलावा हवाई जहाज उड़ाने में भी माहिर हैं ये सितारे, नंबर 4 के पास है पायलट का लाइसेंस

हर किसी में कोई ना कोई हुनर जरूर होता है. ऐसा हो ही नहीं सकता कि किसी इंसान में कोई हुनर ना हो. बस कुछ लोग इस हुनर को पहचान लेते हैं और जीवन में आगे बढ़ जाते हैं. वहीं, कुछ लोगों को पता ही नहीं होता कि उनके अंदर हुनर छुपा है और बहुत किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिनमें एक नहीं बल्कि दो हुनर होते हैं. बॉलीवुड में काम करने वालों के अंदर एक्टिंग का हुनर तो होता ही है लेकिन इसके अलावा भी कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो एक्टिंग के अलावा भी कुछ कामों में निपुण हैं. जैसे कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के पास कुकिंग का हुनर है वहीं सैफ अली खान बहुत अच्छा गिटार बजा लेते हैं. जूही चावला को शास्त्रीय संगीत का अच्छा ज्ञान है तो सलमान खान खूबसूरत पेंटिंग बना लेते हैं. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने वाले हैं जिनके पास एक ही हुनर है और ये हुनर बहुत कम लोगों के पास होता है. हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शानदार एक्टिंग के साथ-साथ हवाई जहाज भी उड़ाना जानते हैं.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. बता दें, एक्टिंग में आने से पहले बिग बी वायुसेना में शामिल होना चाहते थे. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि इमरजेंसी होने पर वह हवाई जहाज उड़ा सकते हैं.

विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं. हालांकि उन्हें अब तक वो मुकाम हासिल नहीं हुआ है जिसके वह हकदार हैं लेकिन उनके काम की तारीफ हर कोई करता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर बनने वाली जीवनी में वह मोदी का किरदार निभाने वाले हैं. हाल ही में मोदी के अवतार में विवेक का लुक काफी वायरल हुआ था. आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म ‘कृष 3’ के लिए विवेक ने हवाई जहाज उड़ाना सीखा था और अब वह प्राइवेट लाइसेंस लेने का भी सोच रहे हैं.

शाहिद कपूर

शाहिद इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो अपने बेहतरीन अभिनय और डांस के लिए जाने जाते हैं. शाहिद ने अपने अभिनय का लोहा कई बेहतरीन फिल्मों में मनवाया है. शाहिद कपूर बॉलीवुड के एक ऐसे वर्सटाइल एक्टर हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह रोमांटिक रोल से लेकर सीरियस रोल को बखूबी निभाते हैं. बता दें, 2011 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘मौसम’ के लिए उन्होंने जहाज उड़ाना सीखा था. फिल्म में उन्होंने सच में एफ-16 लड़ाकू विमान उड़ाया है. इस फिल्म में उन्होंने लड़ाकू पायलट की भूमिका निभाई थी.

गुल पनाग

पूर्व मिस इंडिया और अभिनेत्री गुल पनाग को बाइक्स का बहुत शौक है. उन्हें कार से ज्यादा बाइक्स में दिलचस्पी है. गुल कई बार मुंबई की सड़कों पर बाइक चलाती हुई देखी जा चुकी हैं. बता दें, गुल को रॉयल एनफील्ड की सभी बाइक्स अच्छी लगती हैं. इसके अलावा उनके पास BMW F650 FUNDU मौजूद हैं. आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि बाइक तो छोटी-मोटी चीज है गुल को हवाई जहाज उड़ाना भी आता है. उन्होंने हवाई जहाज उड़ाने की पूरी ट्रेनिंग ली है और इनके पास प्राइवेट पायलट का लाइसेंस भी है.

पढ़ें खौलते तेल में हाथ डाल पकौड़े निकालता है ये शख्स, अजब हुनर के पीछे है गजब कहानी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button