बॉलीवुड

आमिर खान के करियर की सबसे फ्लॉप फिल्में रही थी ये, नंबर 5 वाली ऐक्ट्रेस ने तो छो़ड़ ही दी थी एक्टिंग

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान जिस भी फिल्म में काम करते हैं वो सुपरहिट होना लाजमी होता है, दर्शक फिल्म को देखने सिर्फ इसलिए भी चले जाते हैं क्योंकि उसमें आमिर खान ने काम किया है। लेकिन ऐसा नहीं है कि आमिर खान ने अपने फिल्मों के चुनाव में कोई गलतियां नहीं की है। उन्होंने जब अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी तो उन्होंने भी कुछ ऐसी फिल्मों में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थीं। आज हम आपको आमिर खान की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे जो बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में पिछड़ी नहीं बल्कि औंधे मुंह गिरी।

परम्परा (कमाई- 1.50 करोड़ रुपये)

साल 1993 में आई फिल्म परंपरा यश राज बैनर के तले बनी थीथी। इस फिल्म में आमिर खान, सैफ अली खान, सुनील दत्त, विनोद खन्ना, रवीना टंडन जैसे बड़े सितारे थे लेकिन इसके बावजूद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी।

आतंक ही आतंक (कमाई- 2.50 करोड़ रुपये)

साल 1995 में आई फिल्म आतंक ही आतंक हॉलीवुड फिल्म गॉडफादर की रीमेक थी, इस फिल्म में आमिर खान और ओम पुरी ही लीड रोल में नजर आए थे, लेकिन इस फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। बता दें कि इस फिल्म रजनीकांत और जूही चावला ने भी अभिनय किया था और यह आमिर और रजनीकांत की साथ में पहली फिल्म थी।

बाजी (कमाई- 5 करोड़ रुपये)

साल 1995 में आई फिल्म बाज  बॉक्स ऑफिस पर जिस कदर फ्लॉप हुई थी उस बात का अंदाजा शायद ही किसीने लगाया हो क्योंकि इस फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर और एक्टर आमिर खान थे और ये जोड़ी बॉलीवुड में अपनी सुपरहिट फिल्में देने के लिए जानी जाती थी।

अकेले हम अकेले तुम (कमाई- 7 करोड़ रुपये)

साल 1995 में आई फिल्म अकेले हम अकेले तुम में आमिर खान के साथ मनीषा कोईराला भी नजर आई थी लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जिस बुरी तरह से फेल हुई उसे देखकर खुद आमिर को भी यकीन नहीं हो रहा था, क्योंकि मंसूर खान के साथ आमिर की ये तीसरी फिल्म थी और इसके पहले आमिर और मंसूर जो जीता वही सिकंदर और कयामत से कयामत तक जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं।

मेला (कमाई- 15 करोड़ रुपये)

साल 2000 में आई फिल्म मेला भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी थी, इस फिल्म में आमिर के साथ ट्विंकल खन्ना भी नजर आई थी लेकिन इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने हमेशा के लिए फिल्मों से दूरी बना ली थी।

धोबी घाट (कमाई- 14 करोड़ रुपये)

साल 2011 में आई फिल्म धोबी घाट का ट्रेलर देखकर लोग काफी उत्सुक थे लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो लोगों को यह कुछ समझ में नहीं आई। दरअसल ये एक सब्जेक्ट बेस मूवी थी जिसे दर्शकों ने खासा पसंद नहीं किया। इस फिल्म में आमिर के साथ प्रतीक बब्बर भी नजर आए थे।

Back to top button