राशिफल

Rashifal 15 January 2019: आज बजरंगबली इन 8 राशियों के कष्ट करेंगे दूर, जीवन में आएगी बहार

आज मंगलवार का शुभ दिन है हिंदू धर्म के अनुसार मंगलवार हनुमानजी का वार होता हैं। आज बजरंगबली आठ राशियों के कष्ट दूर करने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि से व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि मंगलवार का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? तो जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 15 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। सत्ता के प्रति सुख की प्राप्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पेशेवर या शैक्षणिक मोर्च पर यदि अब भी आप गंभीर नहीं हुए तो आने वाले समय में आपको और हानी उठानी पड़ सकती है। परिवारिक जीवन सुखमय व्यतीत करेंगे। किसी भरोसेमंद व्यक्ति से आज मन की बात साझा कर सकते हैं। परेशानियाें का समाधान आसानी से मिलने की संभावना है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

लम्बे समय से रुके हुए सभी कार्य पुरे होंगे। आज हालात आपके लिए मुश्किल होते हुए दिख रहे है, हतोत्साहित रहने की संभावना है। आपका रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। अपने कामकाज को व्यवस्थित करने पर ध्यान दें। आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पैसों से जुड़े कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं। समय आपके साथ रहेगा। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ अनबन होने से मन में खिन्नता उत्पन्न होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सोचे हुए पुराने काम आज शुरू हो सकते हैं। किसी व्यक्ति विशेष के कारण कुछ मानसिक तनाव हो सकता है। पारिवारिक जीवन का आनन्द मिलेगा। परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। सुरुचिपूर्ण भोजन प्राप्त होगा। आप अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे और घरवालों से आपको खूब प्यार मिलेगा। धैर्य का परिचय दें और किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें ताकि आपका रिश्ता ठीक-ठाक चलता रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गणेश जी कहते हैं आज आपके करीबी लोग आपके निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। जिन लोगों से आपको पैसे लेने हैं, उनसे वसूली भी कर सकते हैं। निजी कामों की उलझनों में पड़ कर अपनी एकाग्रता न टूटने दें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेगें, लेकिन किसी अज्ञात भय से परेशान भी रहेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। भरपूर रचनात्मकता एवं उत्साह आप को एक अन्य फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको सभी प्रकार के दुखों से छुटकारा मिलेगा। भविष्य के लिए वित्तीय योजना बनाने का यह अच्छा दिन है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी स्वच्छता के प्रति सहयोग की प्राप्ति होगी। मित्र के साथ संबंध में मधुरता आएगी। आपको बुजुर्गो का आशीर्वाद मिलेगा। आज आपको जिम्मेदारी वाले बड़े काम मिल सकते हैं। ऑफिस में अधिक कार्य की वजह से इनका मन चिंतित रह सकता हैं। वेतन वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

गणेश जी कहते हैं आज का दिन आपके लिए अशुभ हैं। आप बाहर घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाएंगे मगर व्यस्तताओं के चलते पूरी तरह से इसका मजा नहीं ले पाएंगे। आर्थिक मामलों के जोखिम उठाए गए। भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी। अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा परिवार में तनाव होने की संभावना हो सकती है। अपने कार्य की एक अलग शैली से अपने काम की पहचान बनाएंगे। परिश्रम का उचित परिणाम न मिलने से थोड़ी निराशा महसूस करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि के जातक आज भाग्य की अपेक्षा मेहनत पर जोर दें, विभिन्न स्त्रोतों से लाभ के संकेत हैं। जीवनसाथी आप लोगों को ख़ुशी देने की हर संभव कोशिश करेगा। बिगड़े हुए काम बनेंगे व आप दिन-दुगनी व रात-चौगुनी तरक्की करेंगे। किसी मुद्दे पर उचित कानूनी सलाह के लिए आपको किसी से संपर्क करना पड़ सकता है। हनुमानजी की पूजा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। बस आपको सोच समझ कर बोलना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे, साथ ही आर्थिक परिस्थितियों को भी मजबूत किया जाएगा। रिलेशनशिप में दिक्कतें आ सकती हैं। मानसिक परमानन्द की अनुभूति हम आज आपको होगी। प्यार और रोमांस के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। आपकी वाणी का दूसरों पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले रुकावटें और अनसुलझे मामलों को छोड़कर आज आगे बढ़ने की कोशिश करें। लव पार्टनर के साथ दूरियां बढ़ सकती हैं। जिसकी वजह से परेशानियां आयेगी।शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। व्यायाम को अपनाएं। आकस्मिक उपहार से खुशी मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप कार्य की अधिकता की वजह से अपने घर के सदस्यों को अधिक समय नहीं दे पाएगें। आपका प्रिय को आपसे भरोसे एवं वादे की ज़रूरत है। उन व्यक्तियों पर नज़र रखें जो आप लोगों को ग़लत राह पर ले जा सकते हैं। किसी की मदद भी करनी पड़ सकती है और आप उसकी मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे। ग्रह परिवर्तन के कारण आपके प्रेम सम्बंध मधुर होने वाले हैं। व्यापार में पूरी ईमानदारी व लगन से काम करने पर भी आप को सफलता मिलने में अधूरापन लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको कार्य में सफलता और यश-कीर्ति मिलेगी। पसंदीदा काम निपटाने और शौक पूरे करने के लिए आज समय निकाल सकते हैं। आज का दिन आपके लिए व्यस्त होने वाला हैं। काम आपके और आपके परिवार के बीच में दीवार बन कर खड़ा हैं। स्वयं की हार से कुछ सबक सीखने की जरूरत है। सामान्य प्रकार के रोग से मुक्ति मिलेगी तथा घरेलू और कायमी रोगों में अपेक्षित सुधार होगा। उधारी में आप जितना सावधान रहेंगे उतना आपके लिए ठीक रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सामाजिक दायित्वों को पूरा किया जाएगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्य में व्यस्त रहोगे। जीवनसाथी के साथ प्यार के चरम का अनुभव करेंगे। खान-पान में योग्यता बनाए रखनी होगी। चिंता, डर, व दुखद स्थिति से दूर निवास करने की पूर्ण कोशिश करें। लम्बे वक्त के पश्चात आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। सभी कार्य सरलतापूर्वक हल होंगे और उनमें सफलता मिलेगी। नौकरी-धंधों के जगह अनुकूल परिस्तिथि निर्मित होंगी।

आपने Rashifal 15 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस पेड़ की जड़ की पूजा बना देगी आपको धनवान, रंक भी बन जाता है राजा

Back to top button