दिलचस्प

कहीं आपके जीवन में तो नहीं है ब्रेकअप या तलाक का योग? नहीं पता तो यहां जानिए

भारतीय समाज में हस्तरेखा ज्ञान का बहुत ही बड़ा महत्व है। जी हां, हस्तरेखा के ज्ञान के सहारे बड़े से बड़े विद्वान आपके भविष्य के बारे में बता देते हैं, जोकि काफी हद तक सही होता है। हस्तरेखा ज्ञान की वजह से आप अपने फ्यूचर के बारे में भी जान पाते हैं। आज हम आपको हस्तरेखा ज्ञान के सहारे आपके रिलेशनशिप यानि आपके वैवाहिक जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं। कुछ लोगों का वैवाहिक जीवन बहुत ही अच्छा चलता रहता है, लेकिन अचानक से उसमें खटास आ जाती है, ऐसे में हम आपको बताएंगे कि किन लोगों के जीवन में ब्रेकअप या तलाक के योग रहते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

हस्तरेखा विज्ञान में बताया गया है कि हाथ में कुछ ऐसी रेखाएं होती हैं, जोकि वैवाहिक जीवन का राज खोलती हैं। यानि आप अपने वैवाहिक जीवन में सफल होंगे या नहीं। इतना ही नहीं, आपको अपने जीवन काल में जुदाई और बेवफाई के दौर से गुजरना पड़ेगा या नहीं, इन सारे सवालो का जवाब हस्तरेखा ज्ञान से मिलता है। तो आज हम आपको बताएंगे कि किन लोगों के जीवन में ब्रेकअप या तलाक का योग बनता है, तो चलिए जानते हैं कि क्या है पूरा मांजरा।

शनि पर कोई कांटे का चिन्ह हो

यदि शुक्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा शनि पर्वत पर जाकर कांटे का निशान बना रही हो, तो समझना चाहिए कि आपकी लव लाइफ या मैरिड लाइफ में ब्रेकअप का योग बन रहा है। यानि आपको ब्रेकअप देर सवेर ज़रूर होगा। इतना ही नहीं, इन लोगों के वैवाहिक लाइफ में रिश्तेदार ज्यादा हस्तक्षेप करते हैं, जिसकी वजह से इनकी लाइफ में खटास पैदा होती है।

अंगूठे पर काला तिल हो

यदि किसी व्यक्ति के अंगूठे पर काला तिल होता है, तो उसे ब्रेकअप या तलाक के दर्द से गुज़रना पड़ता है। हालांकि, इन्हें बेवफाई अलग नहीं करती है, बल्कि इनके जीवन में एक ऐसी अप्रिय घटना घट जाती है, जिसकी वजह से इन्हें एक दूसरे से अलग थलग होना पड़ता है। बता दें कि इन्हें वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त नहीं हो पाता है।

अंगूठे से छोटी उंगली की तरफ जाए विवाह रेखा

यदि आपकी विवाह की रेखा अंगूठे से छोटी उंगली की तरफ जा रही है, तो आपका ब्रेकअप और तलाक से बचना मुश्किल हो जाता है। आप अपने जीवन में कई बार इस दर्द का अनुभव करते हैं, लेकिन फिर भी आपका भरोसा प्यार पर बरकरार रहता है। इनकी लव लाइफ में दूसरे ज्यादा हस्तक्षेप करते हैं, इसलिए इनका वैवाहिक जीवन भी ठीक नहीं रहता है।

विवाह रेखा पर कांटे का चिन्ह हो

जिन लोगों की विवाह की रेखा के आखिरी में कांटे का चिन्ह बना होता है, उनके जीवन में भंयकर ब्रेकअप होता है। जी हां, अगर आपकी विवाह की रेखा जहां समाप्त हो रही है, वहां कोई कांटे का निशान बना हुआ है, तो आपको ब्रेकअप और तलाक दोनों का दर्द झेलना पड़ता है। ऐसे लोगों अपने वैवाहिक जीवन में बहुत ही फूंक फूंक के कदम रखना चाहिए।

Back to top button