बॉलीवुड

कहा गायब हो गया लोगों के दिलों पर राज करने वाला कॉमेडियन “ब्रह्मानंदम “, जानकर आप भी अचंभित हो जाएंगे

फ़िल्मी दुनिया दिखने में काफी आकर्षित लगती है. लेकिन यहाँ के सितारों की जिंदगी में ढेरों ऐसे राज छिपे होते हैं, जिन्हें वह कभी किसी से शेयर नहीं करते, फ़िल्मी दुनिया जितनी बड़ी है, उतने ही अधिक इसमें एक्टर्स भी हैं. जिनमे से बहुत से कलाकारों ने छोटे किरदारों से अपने करियर की शुरुआत की और आज वह सफलता के सातवें आसमान पर खड़े हैं. इन्ही में से आज हम जिस एक्टर की बात करने जा रहे हैं, उसे साउथ फिल्म इंडस्ट्री का कॉमेडी किंग कहा जाता है. यह शख्स कोई और नहीं बल्कि ब्रह्मानंदम है. ब्रह्मानंदम आम तौर पर तेलुगु फिल्मों में हास्य किरदार निभाते हुए देखे गए हैं. इनकी कॉमेडी के कारण इनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ द वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज़ है.

एक हज़ार फिल्मों में कर चुके हैं काम

बता दें कि ब्रह्मानंदम शुरुआत से ही इतने फेमस नहीं थे, बल्कि उन्होंने अपनी एक्टिंग की शुरात एक छोटे ड्रामा “मोददाबाई” से की. इसमें उनकी एक्टिंग को इतना पसंद किया गया कि उन्हें “चंताबाबाई” नामक फिल्म में छोटा रोल ऑफर कर दिया गया. इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुद कर नहीं देखा. हर निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेने को बेताब रहता था. शायद यही वजह है कि अभी तक ब्रह्मानंदम 1 हज़ार से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं जिसके कारण उनके पास धन जायेदाद की कोई कमी नहीं है. उनकी एक्टिंग और स्टाइल लोगों को इतना पसंद है कि हर कोई उनका दीवाना हो जाता है.

काफी समय से फ़िल्मों से है गायब

एक समय में ब्रह्मानंदम के पास फिल्मों के इतने साए ऑफर्स थे कि उनके पास छुट्टियाँ बिताने का भी समय नहीं था. लेकिन अब पिछले काफी समय से ब्रह्मानंदम को किसी फिल्म में नहीं देखा गया है. जिसके कारण उनके फैन्स उन्हें काफी मिस कर रहे है. सूत्रों की माने तो अब उन्हें फिल्मों में एक्टिंग करने के ऑफर मिलने बंद हो गए हैं. दरअसल, एक के बाद अपनी बढती डिमांड देख कर ब्रह्मानंदम ने अपनी फीस डबल कर दी थी. जिसके कारण निर्देशकों ने उनकी जगह अन्य कलाकारों को काम करने का मौका देना शुरू कर दिया. फिलहाल ब्रह्मानंदम को एक शो में जज के रूप में देखा जा रहा है. लेकिन उनके फैन्स अब भी उन्हें फिल्मों में देखने को बेताब हैं.

क्या बीमार हैं ब्रह्मानंदम?

अपने तीन दशक के फ़िल्मी करियर में ब्रह्मानंदम ने हज़ार से ज्यादा फिल्मों में काम करके मोटी कमाई कर ली है. बता दें कि एक समय में उनके परिवार की हालत काफी गंभीर थी और गरीबी के कारण उनका गुजारा भी मुश्किल से हुआ करता था. लेकिन उनकी किस्मत की चाबी तब खुली जब एक जाने-माने डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम करने का मौका दिया जिसके बाद ब्रह्मानंदम ने कभी पीछे नहीं मुड कर देखा. लेकिन अब फिल्मों के ओफ्फ्रेर ना मिलने के कारण ब्रह्मानंदम के फैन्स काफी निराश हैं. ख़बरों के अनुसार हाल ही में ब्रह्मानंदम को एक प्रेस रिपोर्टर ने फिल्में ना मिलने का कारण पूछा था. इसके जवाब में ब्रह्मानंदम पहले तो चुप रहे लेकिन बाद में उन्होंने अपनी सेहत खराब होने के बारे बताया. ब्रह्मानंदम के अनुसार खराब सेहत के चलते वह शूटिंग नहीं कर पा रहे है.

Related Articles

Close