गरीबों का मसीहा बनने की चाह में लड़के ने उड़ा दिए 2,00,000 डॉलर,वायरल हुईं घटना की तस्वीरें-देखिए

आज के समय में पैसे कामाने के लिए लोग जितना दिमाग लगाकर मेहनत करते हैं उतना ही कम मुनाफा उन्हें हो पाता है जिससे लोग संतुष्ट नहीं हो पाता. वहीं एक आदमी ऐसा भी है जो लाखों रुपये ऐसे उड़ा देता है जैसे कोई पानी बहा रहा हो. ऐसी बातों पर यकीन करना आपके लिए शायद मुश्किल हो लेकिन ये सच है. इसकी कुछ तस्वीरें भी हम आगे आपको दिखाएंगे. वो आदमी गरीबों के लिए इतना कुछ करता है कि आपको भी लगेगा काश ये आपसे टकरा जाए क्योंकि इसके लिए पैसा का कोई खास मोल नहीं है और गरीबों का मसीहा बनने की चाह में लड़के ने उड़ा दिए 2,00,000 डॉलर, ये लड़का सोशल मीडिया पर अपने इस काम की वजह से खूब वायरल हो रहा है और इससे जुड़ी कुछ तस्वीरों को भी लोग जमकर पसंद कर रहे हैं.

गरीबों का मसीहा बनने की चाह में लड़के ने उड़ा दिए 2,00,000 डॉलर

चीन के हॉन्ग-कॉन्ग शहर में वोंग चिंग-किट नाम के एक लड़के ने एकदम फिल्मी स्टाइल में काम किया. एक महंगी कार से उतरक उसने फेसबुक लाइव किया और लाइव होते ही लोगों से बात करना शुरु किया और अपने बारे में बताता है. कुछ समय अपना इन्ट्रोडक्शन देने के बाद वहां भीड़ इकट्ठा हो जाती है. उस लड़के की उम्र 24 साल है और उसने कुछ सेकेंड में लोगों के नजर में अपनी इमेज बना ली. डेली मेल वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार वोंग ने करीब 2,00,000 डॉलर यानी लगभग 18 लाख रुपये हवा में उड़ा दिए, हालांकि इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और इन सबमें मजे की बात ये है कि जब उसने हवा में पैसे उड़ाए तो लोगों की भीड़ में भगदड़ मच गई उन पैसों को उठाने के लिए, इस वजह से पुलिस को उसे गिरफ्तार करना पड़ा. वोंग के हवा में नोट उड़ाने के बाद वहां लोगों ने उसे गरीबों का मसीहा नाम दिया और उस भीड़ के पैसे बटोरने के चक्कर में आधे घंटे तक ट्रैफिक भी जाम रहा.

वोंग ने इस काम को सिर्फ इसलिए किया था क्योंकि वो लोगों की नजरों में हीरो बनना चाहता था. मगर उसकी किस्मत खराब थी कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 24 साल के वोंग चिंग ने अपनी स्टोर्ट्स कार से उतरकर बहुत सारे बिल लोगों को दिखाने लगा था. वोंग ने अपने सारे पैसे क्रिप्टो करेंसी बिटत्वाइन में लगा दिया है और इस मामले की छानबीन के बाद ये खुलासा हुआ कि वोंग एक बिटकॉइन इन्वेस्टर है.

वोंग ने पुलिस को दी ये जानकारी

वोंग ने पुलिस से बताया कि वो बिटकॉइन प्रोफेशन की पीछे अमीरों के साथ ठगी भी करता था. वोंग ने पुलिस के सामने और भी कई हैरान करने वाले बयान दिए और उसने दावा किया कि कुछ दिन पहले उसने एक ऐसा सपना देखा था कि नोट उड़ाकर वो गरीबों का हीरो बन जाता है. इसी लालच में उसने अपने घर की छत से भी नोट उड़ाए थे. आपको बता दें कि वोंग ने खुद पुलिस को ये नहीं बताया कि असल में उसने कितने रुपये उड़ाए बस रुपयों को देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा कि उसने इतने लाख रुपये उड़ाए थे. हालांकि इस बारे में वोंग का कहना है कि वो इस तरह से गरीबों और लोगों की मदद करना चाहता है. वहीं दूसरी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वोंग उस एरिया में एक स्कैमर की तरह भी जाना जाता है और उसकी ये हरकत सिर्फ पब्लिक स्टंट मात्र थी.