शादी के बाद रणवीर की पहली फिल्म ‘सिम्बा’ ने तोड़े कईं बड़े रिकॉर्ड, 15 दिन में बना डाला कमाई का ये रिकॉर्ड

मुंबई: बॉलीवुड में हाल ही में दुल्हे मियां बने रणवीर सिंह की खुशियाँ इन दिन सातवें आसमान पर हैं. पहले दीपिका से शादी और अब शादी के बाद पहली ही फिल्म का सुपरहिट होना उनके लिए किसी जादू से कम नहीं है. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म “सिम्बा” की. इस फिल्म ने केवल 15 ही दिनों में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 214 करोड रुपए का ताबड़तोड़ बिजनेस कर लिया है. सूत्रों के अनुसार रणवीर का साल 2018 काफी दिलचस्प रहा है. पहले उन्हें साल की शुरुआत में ही “पद्मावत” में धमाकेदार रिस्पांस मिला और अब उनकी साल की आखिरी फिल्म सिम्बा भी कमाई में सारे रिकार्ड्स तोडती नजर आ रही है.

बता दें कि अपनी इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह ने काफी मेहनत की थी और प्रमोशन के लिए भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था. लेकिन अब आखिरकार रणवीर की मेहनत रंग ला चुकी है और फिल्म ने पंद्रह दिनों के अंदर अंदर ही 8 बड़े रिकार्ड्स को अपने नाम कर लिया है.

पहला रिकॉर्ड- सिम्बा बनी रणवीर की दूसरी बड़ी फिल्म 

गौरतलब है कि सिम्बा फिल्म रणवीर सिंह के फ़िल्मी करियर की दूसरी सबसे बड़ी और कमाऊ फिल्म साबित हो चुकी है. इससे पहले उनकी और दीपिका की फिल्म “पद्मावत” उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म रह चुकी है. बता दें कि पद्मावत ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 300 करोड रुपए की कमाई की थी लेकिन अब सिम्बा भी 200 करोड रुपए के कलेक्शन में शामिल हो चुकी है.

दूसरा रिकॉर्ड- रोहित की तीसरी बड़ी कमाऊ फिल्म 

फिल्म गोलमाल के रिमेक्स बनाने वाले डायरेक्टर रोहित शेट्टी के लिए सिम्बा एक वरदान साबित हो रही है. यह उनकी ऐसी तीसरी फिल्म है जो बड़ी कमाई की लिस्ट में शामिल हो गई है. इससे पहले रोहित की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस और गोलमाल अगेन ने 200 करोड रुपए के कलेक्शन को क्रोस किया था.

तीसरा रिकॉर्ड- रोहित शेट्टी की 8वीं 100 करोड कलेक्शन फिल्म 

रोहित शेट्टी बॉलीवुड के ऐसे शानदार डायरेक्टर हैं, जिनकी अभी तक 7 फिल्में 100 करोड रुपए के बिजनेस क्लब में शामिल हो चुकी थी और अब सिम्बा उनकी इस लिस्ट में 8वें स्थान पर आ चुकी है. इससे पहले उनकी गोलमाल अनलिमिटेड, गोलमाल रिटर्न्स, गोलमाल 3, सिंघम, चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम रिटर्न्स और गोमाल अगेन 100 करोड रुपए के आंकड़े को पार कर चुकी हैं.

चौथा रिकॉर्ड- रणवीर की सबसे कामयाब फिल्म

रणवीर सिंह ने जब से बॉलीवुड में डेब्यू किया है, तब से उन्होंने एक के बाद एक कईं हिट फिल्में दी हैं. हलाकि उनकी हर फिल्म की कमाई अच्छी रही लेकिन उनका पूरा क्रेडिट फिल्म की कास्ट और मेकर्स टीम को जाता था. लेकिन इस बार सिम्बा उनकी ऐसी पहली फिल्म है, जिसकी कमाई का पूरा पूरा श्रेय केवल उन्ही को जाता है.

पांचवा रिकॉर्ड- साल 2018 की 13वीं सौ करोड कमाने वाली फिल्म

बीता वर्ष बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी ख़ास रहा. संजू, बधाई हो, स्त्री, राज़ी, सोनू के टीटू की स्वीटी आदि फिल्मों ने बड़ी आसानी से 100 करोड रुपए का बिजनेस किया. इन्ही में से सिम्बा 13 वीं ऐसी फिल्म थी जिसने साल 2018 में सौ करोड रुपए के आंकड़े को पार किया.

इन सब के इलावा बता दें कि सिम्बा फिल्म ने साल 2018 में तीन अन्य रिकार्ड्स स्थापित किए. इनमे से यह फिल्म उस साल की 200 करोड रुपए कमाने वाली तीसरी फिल्म रही , यह फिल्म रणवीर की अन्य फिल्मों के फर्स्ट डे कलेक्शन में काफी टॉप पर रही और साथ ही इस फिल्म ने सारा अली खान की सबसे बड़ी फिल्म होने का खिताब हासिल कर लिया.