बॉलीवुड

अंडरवर्ल्ड के साथ जुड़ चुका है इन ऐक्ट्रेसेस का नाम, 3 नंबर वाली ने तो कर ली थी डॉन से शादी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का नाता पहुत पुराने समय से चलता आ रहा है, एक समय पर जब अंडरवर्ल्ड का खौफ पूरी दुनिया में था तब बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं रहा था। आपने बॉलीवुड के की एक्टर्स का नाम अंडरवर्ल्ड के साथ जुड़ते सुना होगा लेकिन आपको बता दें कि सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड ऐक्ट्रेस का रिश्ता भी अंडरवर्ल्ड के साथ रहा है। उन ऐक्ट्रेसेस ने अंडरवर्ल्ड में ऱिश्ते होने के चलते कई बड़ी फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड में अपनी एक पहचान भी बनाई। इन ऐक्ट्रेसेस में कई ऐसी भी थी जिनका रिश्ता अंडरवर्ल्ड के डान्स के साथ रहा। तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिनका रिश्ता अंडरवर्ल्ड के साथ रहा और बाद में उनके साथ क्या हुआ।

ममता कुलकर्णी

90 के दशक की जानी-मानी ऐक्ट्रेस ममता कुलकर्णी अपने समय की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थीं। लेकिन उनका नाता हमेशा ही विवादों से रहा। ममता खबरों में अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने विवादों को लेकर रहीं। खबरों की मानें तो ममता को बॉलीवुड में एंट्री भी अंडरवर्ल्ड में अपनी जान-पहचान होने की वजह से मिली थी। अंडरवर्ल्ड में छोटा राजन एक जाना-माना नाम थे और कहा जाता है कि ममता का कनेक्शन छोटा राजन से ही था। और उसी के कहने पर ही उनको फिल्मों में काम मिला था।

उस समय पर अंडरवर्ल्ड से फोन आने पर ही लोगों को फिल्मों में रखा और निकाला जाता था। खबरों की मानें तो ममता और छोटा राजन के बीच अफेयर था और दोनों एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन छोटा राजन के क्रिमिनल रिकार्ड के चलते दोनों कभी एक नहीं हो पाए। इसके बाद ममता ने ड्रग माफिया विक्रम गोस्वामी से शादी कर ली और उनके साथ जाकर दुबई रहने लगी। लेकिन पिछले साल ही दोनों को केन्या में ड्रग स्मलिंग के चलते पकड़ लिया गया।

सोना

मधुबाला की हमशक्ल कही जानें वाली सोना की किस्मत मधुबाला के निधन के बाद खुल गई। सोना ने जब फिल्मों में कदम रखा तो लोगों को लगा कि एक बार फिर से मधुबाला की वापसी हो गई है। सोना को देखने के बाद मधुबाला को फैंस को उनमें अपनी मधुबाला दिखने लगी थीं। बता दें कि मुंबई के जाने-माने डॉन को मधुबाला बेहद पसंद थी लेकिन इससे पहले की वो उनसे कोई बात कर पाते मधुबाला का निधन हो गया।

ऐसे में जब हाजी मस्तान को सोना के बारे में पता लगा तो उन्होंने बिना देर किए सोना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। हाजी मस्तान सोना से शादी प्रस्ताव लेकर उनके घर पहुंच गए और सोना ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। हालांकि हाजी मस्तान पहले से शादी शुदा थे लेकिन इसके बावजूद भी सोना शादी के लिए तैयार हो गई। लेकिन सोना की जिंदगी में असल तूफान तब आया जब शादी के कुछ सालों बाद ही हाजी मस्तान की मौत हो गई। हाजी मस्तान की मौत के बाद सोना को दो वक्त का खाना खाने के भी लाले पड़ गए थे।

मंदाकिनी

बॉलीवुड की हिट फिल्म राम तेरी गंगा मैली में लीड रोल में नजर आई मंदाकिनी ने उस फिल्म से लोगों को अपनी दीवाना बना लिया था। बता दें कि मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था। उस दशक में दोनों के अफेयर की खबरों से बॉलीवुड गलियारों में कानाफूसियां चल रही थी। इस बात पर मोहर तब लगी जब एक मैच के दौरान दोनों को साथ में देखा गया। दोनों की साथ में ये तस्वीरें हर न्यूज पेपर पर छपी। कहा तो ये भी जाता था कि मंदाकिनी की कई फिल्मों में डी-कंपनी का पैसा लगा था। हालांकि मंदाकिनी ने कुछ समय बाद साल १९९६ में मशहूर डॉक्टर कग्यूर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ शादी कर ली थी।

अनीता अयूब

90  के दशक की पाकिस्तानी अदाकारा अनीता अयूब का नाम भी अंडरवर्ल्ड डान दाऊद के साथ जुड़ चुका है। हालांकि इनके रिश्ते पर लोगों को तब भरोसा हुआ जब प्रोड्यूसर जावेद सिद्दीकी की हत्या हुई। ऐसा कहा जाता है कि जावेद को दाऊद ने ही मरवाया था क्योंकि उन्होंने अनीता को फिल्म में रखने से मना कर दिया था।

Back to top button