विशेष

दिग्गज कलाकार राकेश रोशन आये कैंसर के चपेट में, ह्रितिक रोशन ने कही अपने दिल की बात

आजकल बॉलीवुड में जैसे कैंसर का सीजन चल रहा है. एक के बाद एक दिग्गज कलाकार इसकी चपेट में आ रहे हैं. इरफ़ान और सोनाली के बाद बॉलीवुड के एक और दिग्गज कलाकार को कैंसर हो गया है और इस बात का जानकारी खुद उनके बेटे ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट लिखकर दी है. बता दें, बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर राकेश रोशन को कैंसर हो गया है. इस बात की जानकारी खुद उनके बेटे ह्रितिक रोशन ने आज सुबह करीब 10 बजे अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर दी. उन्होंने इमोशनल पोस्ट लिखते हुए बताया कि उनके पिता को गले का कैंसर है.

बता दें, ह्रितिक रोशन ने अपने पिता के साथ वर्कआउट के दौरान की एक तस्वीर शेयर की है. तस्वीर शेयर करते हुए ह्रितिक ने लिखा कि आज सर्जरी से पहले भी वह जिम जाना नहीं भूले. कुछ हफ्ते पहले ही राकेश रोशन Squamous Cell Carcinoma की पहली स्टेज से डायग्नोज़ हुए हैं. आम भाषा में अगर इसे समझा जाए तो यह एक तरह का कैंसर है जिसमें गले में abnormal सेल्स की ग्रोथ होने लगती है.

लिखा इमोशनल पोस्ट


ह्रितिक ने वर्कआउट के दौरान अपने पिता राकेश रोशन के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, “मैंने आज सुबह डैड से वर्कआउट करने के लिए पूछा, मुझे पता था वो सर्जरी के दिन भी एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ेंगे. हाल ही में पता चला कि उनके गले में शुरूआती दौर का Squamous Cell Carcinoma है. अब वो अपनी जंग लड़ेगे. हम लकी हैं कि हमारे परिवार को आप जैसा लीडर मिला”. ह्रितिक रोशन की पोस्ट से साफ़ हो गया कि उनके पिता को अर्ली स्टेज कैंसर है. बता दें, ये कैंसर किसी भी व्यक्ति को हो सकता है और समय पर पता चल जाए तो इसका इलाज भी संभव है.

इन्हें भी हुआ कैंसर

हाल ही में अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे और अभिनेता इरफ़ान खान को भी कैंसर हुआ है. सोनाली ने भी सोशल मीडिया अकाउंट पर एक इमोशनल पोस्ट लिखते हुए जानकारी दी थी कि उन्हें हाई ग्रेड कैंसर है और वह इलाज के लिए न्यूयॉर्क जा रही हैं. इस दौरान उन्होंने अपनी कई तस्वीरें पोस्ट की. फिलहाल सोनाली बेंद्रे ठीक है और अपना इलाज करवा के भारत वापस आ गयी हैं. इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान भी कैंसर से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. बता दें, इरफ़ान भी न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे हैं. यह भी एक प्रकार का कैंसर है. फिलहाल वह लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं. फैन्स दुआ कर रहे हैं कि वह भी जल्द से जल्द ठीक होकर भारत वापस आ जाएं. इतना ही नहीं, खबरें ये भी आ रही हैं कि बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर भी कैंसर की चपेट में आ गए हैं. हालांकि उनके परिवार की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है लेकिन उनकी कमजोर हालत को देखकर लोग यही कयास लगा रहे हैं. आजकल वह भी अमेरिका में अपना इलाज करवा रहे हैं.

पढ़ें: ह्रितिक रोशन के साथ कभी काम नहीं करना चाहतीं ये 3 बॉलीवुड एक्ट्रेस, करती हैं सख्त नफरत

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button