बॉलीवुड

साल-दर-साल और जवान होती गईं ये 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां, पहले और अब में है ज़मीन-आसमान का अंतर

आजकल बॉलीवुड में अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती को दिखाने के लिए अंगप्रदर्शन करती हैं लेकिन बीते समय में अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती साड़ी में भी दिखा देती थीं. बहुत सी एक्ट्रेसेस अपने शुरुआती दौर में बिल्कुल अलग होती हैं लेकिन जैसे-जैसे इंडस्ट्री में उनके पांव जमते हैं उनकी खूबसूरती भी निखरती ही जाती है. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआती दौर में एक अलग फेस के साथ एंट्री ली लेकिन समय बीतने के साथ ही उनके चेहरे की खूबसूरती भी निखरती चली गई. साल-दर-साल जवान और खूबसूरत होती गईं ये 20 बॉलीवुड अभिनेत्रियां, इनमें से बहुत सी एक्ट्रेस आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं और बहुत सी अब फिल्मों से दूर रहना पसंद करती हैं.

साल-दर-साल जवान और खूबसूरत होती गईं ये 20 बॉलीवुड अभिनेत्रियां

बॉलीवुड अभिनेत्रियों को आज देखकर लगता ही नहीं कि सालों पहले ये आज से बिल्कुल अलग दिखा करती थीं. आज सभी एक्ट्रेसेस ने खुद को समय के साथ अपडेट और हॉट बना लिया है लेकिन एक समय था जब वो बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती थीं और जो लगती थीं वो पहसे से ज्यादा खूबसूरत हो गईं हैं.

प्रियंका चोपड़ा

साल 2000 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा ने साल 2008 तक देसी गर्ल का टाइटल जीत लिया था. साल 2003 में प्रियंका ने फिल्म अंदाज से अपने करियर की शुरुआत की और बाद में डॉन सीरीज, दोस्ताना, एतराज, हीरो, बाजीराव मस्तानी, मैरी कॉम और बर्फी जैसी फिल्मों में काम किया. अब प्रियंका पहले से ज्यादा से खूबसूरत हो गई हैं.

जैकलीन फर्नाडिस

साल 2009 में फिल्म अलादीन से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस जैकलीन ने अब तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जैकलीन श्रीलंकन एक्ट्रेस थीं और अब वो पूरी बॉलीवुड एक्ट्रेस बन गई हैं.

कंगना रनौत

साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने आज अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया है. कभी सिर्फ बोल्ड सीन करने के लिए फेमस कंगना आज अपने दम पर पूरी फिल्म हिट करवाती हैं. उनका लुक भी समय के साथ बहुत ज्यादा बदला है.

करीना कपूर

साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस करीना कपूर आज खूबसूरती में सबको मात देती हैं. उन्होंने खुद को इतना फिट कर लिया है कि आज की लड़कियां उन्हें फॉलो करती हैं.

शिल्पा शेट्टी

साल 1993 में फिल्म बाजीगर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने खुद को समय के साथ खूब बदला है. उस समय उन्होंने कीमत, तू चोर मैं सिपाही जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन इन्हें ज्यादा पसंद नहीं किया गया. आज की शिल्पा शेट्टी और तब की शिल्पा में बहुत फर्क है.

प्रीति जिंटा

साल 1998 में आई फिल्म दिल से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने क्या कहना, हीरो, कल हो ना हो, दिल चाहता जैसी ढेरों फिल्मों में काम किया. मगर अब वो समय के साथ-साथ मैच्योर हो गईं और उनकी खूबसूरती आप देख सकते हैं.

काजोल

साल 1993 में आई फिल्म बाजीगर की काजोल और आज की काजोल में जमीन आसमान का फर्क है. उन्होंने अपने करियर में बहुत सी फिल्में की और हर फिल्म के साथ आपको एक नई ही काजोल नजर आई होगी.

दीपिका पादुकोण

साल 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज बॉलीवुड की टॉप सेलिब्रिटीज में शामिल हैं. इन्होंने बहुत सारी सुपरहिट फिल्में की और हर फिल्म के साथ हमेशा निखरती रहीं.

कटरीना कैफ

साल 2003 में फिल्म बूम से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस कटरीना कैफ को असली पहचान सलमान खान ने अपनी फिल्म मैंने प्यार क्यूं किया से दिलवाई. इसके बाद कटरीना के करियर का ग्राफ भी बढ़ा और वो खूबसूरत भी होती गईं.

सुष्मिता सेन

साल 1996 में आई फिल्म दस्तक से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस सुष्मिता सेन पहले से ज्यादा अब खूबसूरत लगने लगी हैं. हालांकि अब वो फिल्मों में नजर नहीं आतीं लेकिन अपने लव लाइफ के लिए हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.

Back to top button