किसी भी पार्टी में जाने से पहले चेहरे पर लगाएं ये लेप, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: आज के समय में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है, और सुंदरता के एक अर्थ जो कि भारत देश में बहुत ज्यादा माना जाता है वो होता है गोरा होना, गोरे लोगों को सुंदरता के श्रेणी में आकंना भारत देश में वर्षों से चला आ रहा है। सुंदर बनने के इस पैमाने को छूने के लिए ना जाने कितने हजारों रूपए खर्च कर देते हैं। बाजारों में भी इन दिनों कई कंपनियां हैं जो गोरा बनाने के लिए ना जाने कितने प्रोडक्टस बनाती हैं और लोग खुद को खूबसूरत बनाने के लिए आंखे बंद कर के इन कंपनियों के प्रोडक्टस पर भरोसा करते हैं और उन्हें यूज करते हैं।

बाजारों में मिलने वाले ये ब्यूटी प्रोडक्टस भले ही आपको कुछ समय के लिए खूबसूरत बना भी दें लेकिन ये बात किसी से नहीं छिपी हैं कि इन प्रोडक्टस को बनाने में ना जाने कितने कैमिकलों का इस्तेमाल किया जाता है जो एक समय के बाद आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। तो ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही कुछ घरेलु उपायों के बारे में बताएंगे जिनको अपनाकर आप खुद को सुंदर और गोरा बना सकते हैं।

सामग्री

                          सामग्री                                मात्रा
बेसन एक चम्मच
हल्दी आधा चम्मच
दूध दो चम्मच
गुलाब जल आधा चम्मच

विधि-

  • सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच बेसन लें और उसमें आधा चम्मच हल्दी मिला दें। अब इसका पेस्ट बनाने के लिए इसमें दो चम्मच दूध मिला लें और अब इन तीनों चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट बना लें।
  • जब पेस्ट बनकर तैयार हो जाए तो उसमें कुछ बूंदे गुलाबजल की मिला दें। बता दें कि गुलाबजल ठंडा होता है जो आपके चेहके की झुर्रियों को कम करता है साथ ही उसके दाग धब्बों को कम करता है।
  • पेस्ट बन जाने के बाद इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। और उसे सूखने के लिए छोड़ दें। जब पैक सूख जाए तो इसे इसे हटा दें और चेहरे को ठंड़े पानी से धो लें।
  • बता दें कि इस लेप को लगाने से चेहरे में शाइनिंग आती है, यदि आप किसी भी फंक्शन में जा रही हैं तो ये पैक जरूर लगाएं इससे आपके चेहरे का ग्लो और बढ़ जाएगा।