रिलेशनशिप्स

एक हेल्दी रिलेशनशिप को पल में तोड़ देती हैं ये 5 बातें, भूलकर भी नहीं करना चाहिए इनका जिक्र

जब आप एक रिश्ते में होते हैं तो आपको अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद का पता चल ही जाता है. ना जानें कितनी बार हम एक-दूसरे की तारीफ़ भी करते हैं. पर कुछ लड़कियां बड़बोली होती हैं. यदि उन्हें अपने पार्टनर की कुछ बातें या आदतें नापसंद हो तो कई बार बिना सोचे समझे वह कुछ ऐसा बोल देती हैं जो उनको तकलीफ पहुंचा देती है और इस वजह से कभी-कभी रिश्ता टूट भी जाता है. इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको 5 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से आपको बचना चाहिए.

दोस्त को ना कहें भला बुरा

 

किसी भी रिलेशनशिप में दोस्ती का एक अपना अलग स्थान होता है. लड़का हो या लड़की दोनों को अपने दोस्त प्यारे होते हैं. पर अक्सर लड़के ज़्यादातर समय अपने दोस्तों के साथ ही बिताना पसंद करते हैं. इस बात से परेशान होकर लड़कियां अपने पार्टनर के सामने ही उनके दोस्तों को भला बुरा कहने लगती है. लड़कियां ऐसा करने से बचें. इससे आपका रिश्ता ख़राब हो सकता है. हो सके तो आपस में बैठकर बात को सुलझाने की कोशिश करें.

रोक-टोक लगाने से करें परहेज

थोड़ी बहुत रोक-टोक तो हर रिश्ते में चलती है. रोक-टोक से पता भी चलता है की आपका पार्टनर आपके लिए कितना कंसर्न है. पर लड़कियों को अपने पार्टनर पर ज़्यादा रोक-टोक नहीं लगानी चाहिए. शुरुवात में तो सब ठीक लगता है पर धीरे धीरे ये रोक-टोक उन्हें बंदिशें लगने लगती हैं. बंदिशें लगने का एहसास होना किसी भी रिलेशनशिप के लिए हेल्दी नहीं होता.

कपड़ों के लिए ना करें टोका टाकी

लड़का हो या लड़की हर कोई अपनी पसंद के अनुसार कपड़े पहनना पसंद करता है. सबका अपना एक अलग स्टाइल होता है. अगर आपको अपने पार्टनर का ड्रेसिंग सेंस पसंद नहीं है तो उनके सामने उसकी बुराई ना करें. उन्हें बुरा लग सकता है. आप उन्हें इनडायरेक्टली प्यार से ये बात समझाने की कोशिश करें.

दूसरों से तुलना करना पड़ सकता है भारी

लड़कों को किसी के साथ भी कंपेअर होना बिल्कुल पसंद नहीं होता. इसलिए लड़कियां, लड़कों को कभी भी किसी से कंपेअर ना करें. खासतौर पर अपने मेल फ्रेंड्स और भाई से उन्हें कभी भी कंपेयर ना करें. याद रखिये कि आपको भी किसी से कंपेयर होना पसंद नहीं होगा. इसलिए अपने पार्टनर को किसी दूसरे से कंपेयर करने से पहले सौ बार सोचें. कंपेयर करने से आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है और रिलेशनशिप पर भी आंच आ सकती है.

घरवालों की बुराई करने से बचें

बहुत प्यार होने के बावजूद लड़के अपने माँ-बाप या फैमिली के खिलाफ कुछ सुनना नहीं पसंद करते. फैमिली से जुड़ा टॉपिक हर किसी के लिए बहुत सेंसिटिव होता ही. इसलिए लड़कियां ध्यान रखें की वे ग़लती से भी कभी अपने पार्टनर के घरवालों के बारे में कुछ भी उल्टा-सीधा ना बोलें. हर किसी को अपने परिवार से बेहद प्यार होता है और ऐसा करने से आपका रिश्ता टूट भी सकता है.

पढ़ें रोमांटिक लाइफ में रंगभरने वाली ये 5 बातें जरूर अपनाइए, कभी नहीं छूटेगा पार्टनर का साथ

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button