बॉलीवुड

शादीशुदा होने के बावजूद इस एक्ट्रेस से पागलों की तरह प्यार करते थे काका, रहे थे लिव इन में

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे. उन्हें ‘काका’ के नाम से भी जाना जाता था. 29 दिसंबर को राजेश खन्ना की 76वीं बर्थ एनिवर्सरी है. साल 1966 में उन्होंने चेतन आनंद की फिल्म ‘आखिरी खत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अपने पूरे फिल्मी करियर में राजेश खन्ना अब तक तकरीबन 180 फिल्मों में काम कर चुके हैं. इस दौरान वह 14 बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट हुए और 3 बार अवार्ड जीता. एक्टिंग से ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे थे. साल 1973 में राजेश खन्ना ने अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी की थी. शादी के समय डिंपल मात्र 16 साल की थीं. लेकिन डिंपल से शादी करने के बावजूद उनका अफेयर बॉलीवुड अभिनेत्री टीना मुनीम के साथ चला. वह इस हद तक टीना के प्यार में पागल हो गए थे कि डिंपल को छोड़ वह उनके साथ लिव इन में रहने लगे थे. एक इंटरव्यू के दौरान राजेश खन्ना ने बताया था कि वह ब्रश करने के लिए भी एक ही टूथब्रश का इस्तेमाल करते थे.

उस दौर में राजेश खन्ना बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर हुआ करते थे और उन पर दुनियाभर की लाखों लड़कियां मरती थीं. इसी बीच 70 के दशक में एक ऐसी अभिनेत्री ने बॉलीवुड में कदम रखा जिसने अपनी खूबसूरती से आम लोगों के अलावा बॉलीवुड अभिनेताओं को भी अपना दीवाना बना लिया. इस खूबसूरत अभिनेत्री का नाम था टीना मुनीम. टीना मुनीम की पहली डेब्यू फिल्म साल 1976 में आई ‘देस परदेस’ थी. लाखों लड़कियों की तरह टीना मुनीम भी राजेश खन्ना की फैन थीं. वह उनके स्टारडम की दीवानी थीं. राजेश खन्ना शादीशुदा हैं यह जानते हुए भी वह जानबूझकर कर उनके करीब आने लगीं. 80 के दशक में दोनों का प्यार परवान चढ़ना शुरू हुआ. टीना राजेश खन्ना पर शादी का दबाव बनाने लगीं और राजेश खन्ना ने उन्हें इस बात का आश्वासन दिया कि वह डिंपल से तलाक लेंगे. लेकिन उन्होंने डिंपल से कभी तलाक की बात नहीं की और मरते दम तक उन्होंने डिंपल से तलाक नहीं लिया. हालांकि, लंबे समय तक दोनों अलग जरूर रहे थे.

जब टीना को इस बात का अहसास हुआ कि वह डिंपल को कभी तलाक नही देंगे और वह बस उन्हें बहला रहे हैं तो टीना ने उन्हें छोड़ने का फैसला किया. कहा जाता है कि जब टीना राजेश खन्ना को छोड़कर जा रही थीं तब वह उनके सामने बहुत रोये और उन्हें ना जाने के लिए मनाते रहे. लेकिन टीना ने उनकी एक ना सुनी और उन्हें हमेशा के लिए छोड़कर चली गयीं.

साल 1973 में राजेश और डिंपल की शादी हुई थी. शुरूआती कुछ साल तो ठीक बीते लेकिन बाद में दोनों में दरार आनी शुरू हो गयी. इसी बीच, टीना की एंट्री राजेश खन्ना की जिंदगी में हुई थी. दोनों साथ आउटडोर फिल्म की शूटिंग में जाने लगे और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया. डिंपल इस बात से अनजान थीं. सूत्रों के मुताबिक जब डिंपल ने साल 1984 में राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया था तब टीना मुनीम उनके घर आकर रहने लगी थीं.

बता दें, अपने अंतिम दिनों में राजेश खन्ना काफी अकेले पड़ गए थे और कैंसर की चपेट में आने की वजह से उनका निधन हो गया. उन्होंने मुंबई के कैंडी अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. लीवर इन्फेक्शन की वजह से उनकी किडनी ने भी काम करना बंद कर दिया था.

ये भी पढ़ें : राजेश खन्ना को एक्टिंग में हराया था इस अभिनेता ने, नाम जानकर चौंकिएगा नहीं

Back to top button