बॉलीवुड

ऐश्वर्या के लिए सलमान से लिया पंगा और बर्बाद हो गया विवेक ओबरॉय का करियर, रो-रोकर बताई थी पूरी बात

बॉलीवुड में अगर किसी दबंग अभिनेता की बात होती है तो सबसे पहले हमारे जहन में भाईजान सलमान खान का नाम ही आता है वो इसलिए कि उन्होंने फिल्म दबंग में काम किया और दूसरा इसलिए क्योंकि उनकी पर्सैनलिटी भी दबंग जैसी ही है. बॉलीवुड के दबंग सलमान खान इस साल अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास मौके हम आपको बताएंगे कि उन्होंने अपने जीवन में कुछ ऐसे कारनामें किये जिसे करने के लिए जिगर चाहिए क्योंकि चलते हुए करियर में अगर कोई अभिनेता ऐसा करता है तो उसका करियर खत्म हो जाता. सलमान भी इसमें गिरे लेकिन गलतियों से सीख लेकर उठ गए. एक ऐसा समय आया था जब ऐश्वर्या के लिए सलमान से लिया पंगा और बर्बाद हो गया विवेक ओबरॉय का करियर, सलमान की हुंकार से विवेक इतना डर कि उन्हें प्रोटेक्शन की जरूरत पड़ गई थी.

सलमान से लिया पंगा और बर्बाद हो गया विवेक ओबरॉय का करियर

27, 1965 को इंदौर में जन्म लेने वाले सलमान शुरु से ही अपने दबंग मिजाज के लिए पहचाने जाते हैं. उनके जीवन में पहली गर्लफ्रेंड 17 साल की उम्र में आई फिर ब्रेकअप हुआ, इसके बाद इनका अफेयर संगीता बिजलानी और सोमी अली के साथ भी खूब परवान चढ़ा लेकिन वो भी डूब गया. साल 1996 में सलमान ने पहली बार ऐश्वर्या राय को देखा और देखते ही दिल दे बैठे. उन्होंने साथ में हम दिल दे चुके सनम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म भी की और इस फिल्म में आपने सलमान-ऐश्वर्या की जो भी कैमिस्ट्री देखी वो एक्टिंग नहीं बल्कि असल की थी. दोनों एक-दूसरे के प्यार में थे और सलमान ने सच्चे दिल से ऐश्वर्या को अपना हमसफर मान लिया था. ऐश्वर्या भी सलमान के साथ शादी करना चाहती थीं लेकिन उनका करियर तेजी से आगे बढ़ रहा था तो वो समय चाहती थीं और सलमान इसके लिए तैयार नहीं हो रहे थे. गुस्से में उन्होने ऐश्वर्या पर हाथ तक उठाया और उनके अग्रेसिव नेचर की वजह से ऐश्वर्या कुछ समय का स्पेस सलमान से चाहती थीं.

उसी दौरान साल 2002 में ऐश्वर्या विवेक ओबरॉय के साथ फिल्म क्यों हो गया ना की शूटिंग में व्यस्त हो गईं. वहां उनकी नजदीकियों की खबरें आने लगीं, हालांकि ऐश्वर्या ने इस बात को कभी स्वीकार नहीं किया और विवेक को हमेशा एक दोस्त ही बताया. मगर सलमान को ये बात मंजूर नहीं हुई और उन्होंने विवेक को फोन लगाया और खूब सुनाया. ऐसा बताया जाता है कि जब सलमान ने फोन किया था उसके पहले ही विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला ली थी और विवेक ने इसका फायदा उठाते हुए कहा, ”सलमान ने मुझे करीब 41 बार फोन किया और धमकियां भी दीं. (मोबाइल दिखाते हुए) ये देखिए मिस्ज कॉल्स….सलमान ने मुझे सरेआम पीटने और जान से मारने की धमकियां दी है.” विवेक को लगा कि मीडिया और ऐश्वर्या का सपोर्ट मिल रहा है इसलिए उन्होने सलमान के बारे में बहुत कुछ उल्टा-सीधा कह दिया था. सलमान इसका जवाब देना चाहते थे लेकिन उस समय उन्होंने अपने पिता की बात मानी और चुप रहे. मगर विवेक की इस हरकत पर ऐश्वर्या को बहुत गुस्सा आया और उन्होंने विवेक को खूब सुनाकर दोस्ती भी तोड़ दी

विवेक को लगा था कि उन्हें ऐश्वर्या का सपोर्ट मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ऐश्वर्या ने मीडिया से साफ कह दिया कि उनका ना तो सलमान से कोई लेना देना है और ना विवेक ओबरॉय से. इसके बाद सभी जानते हैं कि साल 2006 में ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की सगाई की खबरें आईं और अगले साल अप्रैल तक दोनो ने शादी कर ली. इधर विवेक का करियर डूब गया और सलमान खान भी टूट गए. सलमान की हर फिल्म फ्लॉप होने लगी और वो बहुत अकेले हो गए थे. तभी उनके जीवन में कटरीना आईं और वो फिर मुस्कुराने लगे फिर उन्होने फिल्म वॉन्टेड की जो सुपरहिट रही. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज तक उनकी कोई फिल्म फ्लॉप तो नहीं हुई.

हालांकि साल 2008 में कटरीना ने भी सलमान से उनके उग्र व्यवहार की वजह से दूरियां बना ली थीं, वजह थी कि जुलाई में कटरीना के बर्थडे वाले दिन सलमान शाहरुख से उलझ गए और फिर इनकी दोस्ती भी टूट गई थी जो कई सालों बाद साल 2013 में फिर से हुई.

Back to top button