बॉलीवुड

सलमान खान की इस कमी की वजह से गर्लफ्रेंड्स से हो जाता था ब्रेकअप, जानिए इनसे जुड़ी कुछ अहम बातें

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान इस साल अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. उम्र के इस पड़ाव पर आकर भी वो बहुत अकेले हैं ऐसा उनकी बातें और आंखों में नजर आता है. ऐसा नहीं है सलमान खान शुरु से ऐसे थे, सलमान खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत सी ऐसी गलतियां की हैं जिसकी वजह से वो अब शादी कर भी नहीं सकते. सलमान खान आज बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर हैं जिनकी फिल्म आराम से 200 करोड़ का बिजनेस कर जाती हैं और वो इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर हैं लेकिन फिर भी उनकी जिंदगी को कमी जो दुनिया की कोई दौलत नहीं पूरी कर सकती. सलमान खान की इस कमी की वजह से गर्लफ्रेंड्स से हो जाता था ब्रेकअप, आपको बताते हैं सलमान खान की गर्लफ्रेंड्स के बारे में.

सलमान खान की इस कमी की वजह से गर्लफ्रेंड्स से हो जाता था ब्रेकअप

27 दिसंबर, 1965 को इंदौर में जन्में सलमान खान के पिता बॉलीवुड के पॉपुलर डायलॉग राइटर सलीम खान हैं. इनकी मां सलमा खान और एक स्टेप मॉम अभिनेत्री हेलन हैं. सलमान के दो छोटे भाई अरबाज, सोहेल हैं और दो छोटी बहने अर्पिता और अलवीरा हैं. सलमान खान अपनी फैमिली से बहुत प्यार करते हैं और सबसे ज्यादा अपने माता-पिता की बहुत इज्जत करते हैं. सलमान खान पठान होने के नाते शुरु से बहुत गुस्सैल स्वभाव के रहे हैं और अगर कुछ उनके मन का नहीं होता तो वो किसी के साथ भी पंगा ले लेते थे.

सलमान खान के जीवन में कई लड़कियां आईं जिनके साथ सलमान सीरियस रिलेशनशिप में रहे हैं लेकिन फिर सिर्फ उनके गुस्से और पोजेसिव नेचर में अग्रेसिव होने जाने के कारण छोड़कर चली जाती हैं. एक इंटरव्यू में सलमान खान इस बात को मान चुके हैं उनका गुस्सा उन्हें काबू में नहीं रहने देता और इस वजह से वे कई गलतियां कर चुके हैं. सलमान खान के जीवन संगीता बिजलानी, सोमी अली, ऐश्वर्या राय और कटरीना कैफ जैसी एक्ट्रेसेस भी रही हैं जिनमें से ऐश्वर्या राय के साथ सलमान खान ने बहुत बुरा बर्ताव किया.

साल 2003 के करीब ऐश्वर्या राय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि सलमान खान से उन्होंने बहुत प्यार किया लेकिन उनके अग्रेसिव नेचर की वजह से उनका उनके साथ रहना अब मुश्किल है. इसके कुछ सालों के बाद ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी की और आगे बढ़ गईं. मगर सलमान का गुस्सा बढ़ता गया. अब पिछले कुछ सालों से उन्हें एहसास होता है कि उनके अंदर ज्यादा गुस्सा करने की बहुत बड़ी कमी है.

इन फिल्मों में नजर आए सलमान

सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म बीवी हो तो ऐसी से की लेकिन इसमें उन्हें किसी ने नोटिस नहीं किया. फिर सलमान ने मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. मगर ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद सलमान का मन काम में नहीं लगता था और उनकी एक के बाद एक फिल्म फ्लॉप होती गईं. मगर साल 2010 में फिल्म दबंग की सफलता के बाद उन्हें पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक 200 करोड़ी फिल्में देते गए और आज भी वो रिकॉर्ड कायम है.

Back to top button