ब्रेकिंग न्यूज़

देखें वीडियोः कैसे आयकर विभाग के छापे में निकले बाथरूम से 32 किलो गहने और 6.5 करोड़ रुपये

नई दिल्ली – नोटबंदी के बाद एक ओर जहां लोग कैश के लिए बैंकों और एटीएम की लंबी-लंबी लाइनों में धक्के खा रहे हैं, वहीं कुछ देश में ऐसे भी लोग हैं जिनके पास नए नोटों का ‘खजाना’ मिल रहा है। कर्नाटक के चित्रदुर्ग और हुबली में आयकर विभाग को गुप्त जानकारी मिली थी कि इस हवाला कारोबारी के बाथरूम में बड़ी मात्रा में नए नोट और सोना छिपाकर रखा गया है। आयकर विभाग की छापेमारी में 5.7 करोड़ रुपये कैश 2,000 रुपये के नए नोटों में मिले हैं। इसके अलावा 32 किलो गहने, 90 लाख कैश 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोटों में मिले हैं। Income tax department Raid.

Income tax department Raid

2 इंजिनियर्स से 5.7 करोड़ रुपये बरामद –

नोटबंदी के ऐलान के बाद से ही देशभर में इनकम टैक्स विभाग जगह-जगह छापेमारी कर रहा है और बड़े पैमाने पर नकदी की बरामदगी हो रही है। आपको बता दें कि इससे पहले इसी महीने बेंगलुरु में छापेमारी के दौरान 2 इंजिनियर्स से 5.7 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए थे। इसी तरह कर्नाटक के चिकमगलुरु में छापे के दौरान 81 लाख रुपये और उडुप्पी में 71 लाख रुपये के 2000 रुपये के नए नोट बरामद हुए थे। इसके अलावा सीबीआई ने छापेमारी के दौरान डाक विभाग के एक अधिकारी के संबंधियों से 70 लाख रुपये मूल्य के नए नोट जब्त किए।

 

सपा नेता के घर आयकर विभाग का छापा –

आयकर विभाग पुरे देश में संदिग्धो के यहां छापे मार रहा है। इसी क्रम में आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के नेता और विधान परिषद सदस्य संतोष यादव के ठिकानों पर छापा मारा। छापेमारी के बाद पुलिस की कई टीम जांच में जुटी है। संतोष यादव को सीएम अखिलेश यादव का बेहद करीबी माना जाता है। मिली जानकारी के अनुसार संतोष यादव की कंपनी ‘अपना ग्रुप’ का काम मैन पावर सप्लाई का है। यह कंपनी यूपी के कई सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों में काम करती है।

 

देखें वीडियोः कैसे आयकर विभाग ने छिपी तिजोरी से निकले 32 किलो गहने, 6.5 करोड़ रुपये – 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close