बॉलीवुड

इन एक्टर्स ने की एक से ज्यादा बार शादियां, कभी पत्नी का निधन तो कभी दूसरा प्यार बनी वजह

कहते हैं की प्यार एक बार ही होता है औऱ शादी भी हम एक ही बार करते हैं। बॉलीवुड में प्यार और शादी के लिए इसी तरह का डॉयलाग बोलने वाले इन हीरो में से कुछ ने एक से ज्यादा बार प्यार भी किया और एक से ज्यादा बार शादी भी। कभी पहला प्यार पूरा नहीं हो पाया तो कभी पहला हमसफर ही साथ छोड़कर चला गया। ऐसे ना जाने किस्से बॉलीवुड एक्टर्स की जिंदगी में हुए जब उन्हें एक से ज्यादा बार शादी करनी पड़ी। आपको बताते हैं ऐसे एक्टर्स के बारे में जिन्होंने एक से ज्यादा शादियां की।

धर्मेंद्र- प्रकाश कौर- हेमा मालिनी

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद जब पर्दे पर अपना करि.यर बना रहे थए वह उस वक्त ही शादीशूदा थे। जब वह एक बड़े सितारे बन गए तो बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल पर्दे पर आईं। धर्मेंद हेमा के ऊपर पूरी तरह से फिदा हो गए। हालांकि वह पहले से शादीशूदा थे और उनके बच्चे भी थे ऐसे में हेमा से शादी करना उनका लिए काफी मुश्किल था। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी प्रकाश कौर से तलाक लिया औऱ फिर 1979 में उन्होंने हेमा मालिनी से शादी। हेमा से उन्हें दो बेटियां मिली एक ईशा और एक अहाना।

आमिर खान- रीना दत्ता- किरण राव

बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्टनिश्ट अपने लव लाइफ को भी पर्फेक्ट रखते हैं। आमिर की पहली पत्नी रीना दत्ता थी। दरअसल आमिर औऱ रीना बचपन के दोस्त थे और इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई थी। रीना  हिंदू थी और आमिर मुस्लिम इसलिए इनकी शादी बहुत मुश्किल थी। इस वजह से दोनों ने चोरी छूपे शादी की थी हालांकि शादी के 16 साल बाद दोनो ने तलाक ले लिया। इसके बाद आमिर जब लगान की शूटिंग कर रहे थे तो उस फिल्म की असिस्टेंट डॉयरेक्टर किरण राव थी। दोनों के बीच दोस्ती बढ़ी और फिर दोस्ता प्यार में बदल गई। आज यह दोनों एक दूसरे से साथ खुशी खुशी जिंदगी बिता रहे हैं।

संजय दत्त- रिचा शर्मा- रिया पिल्लेई- मान्यता दत्त

इस लिस्ट में संजय दत्त ने एक अलग ही रिकॉर्ड दर्ज किया हुआ। इन्होंने एक नहीं बल्कि तीन तीन शादी की। उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा थी। ब्रेन ट्यूमर के कारण रिचा शर्मा का निधन हो गया था। रिचा औऱ संजय की एक बेटी भी है त्रिशाला। इसके बाद संजय ने 1988 में रिया पिल्लेई से शादी की थी। हालांकि संजय के दिलफेंक नेचर और आशिकमिजाजी के चलते यह शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और फिर इनका तलाक हो गया। इसके बाद संजय दत्त ने आखिर में मान्यता से शादी की और अपने बच्चों औऱ पत्नी के साथ मजे में हैं।

राज बब्बर- नादिरा- स्मीता

कांग्रेस के नेता और बॉलीवुड के स्टार राज बब्बर भी अपनी शादी को लेकर काफी सुर्खियों में रहें। राज बब्बर की पहली पत्नी नादिरा थीं।  इसके बाद जब राज फिल्मों में काम कर रहे थे तो उनकी जिंदगी में स्मीता पाटिल आ गई। राज बब्बर स्मीता के प्यार में इतने डूब गए कि उन्हें यह भी ध्यान नहीं रह कि वह पहले से शादीशूदा है। इसके बाद उन्होंने नादिरा को तलाक देकर स्मीता पाटिल से शादी की। हालांकि प्रतीक बब्बर को जन्म देते हुए स्मीता का निधन हो गया।

यह भी पढ़ें

Back to top button