Rashifal 23 December 2018: सूर्यदेव की कृपा से रविवार के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत

आज रविवार के दिन सूर्यदेव की कृपा से पांच राशियों की किस्मत खुलने वाली है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 23 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको कोई अप्रत्याशित खुशखबरी या लाभ प्राप्त हो सकता है। अटके कार्य पूर्ण होंगे। आज आपको नकारात्मक नतीजों का सामना भी करना पड़ सकता है। सही निर्णय लेने के बावजूद कुछ चीजें आपके पक्ष में नहीं होंगी। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। कार्यक्षेत्र को आज आप बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आपको दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को आज आर्थिक मामलों को लेकर कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। पराक्रम-प्रतिष्ठा बढेगी। राजनीति में लाभ होगा। अधिकारियों से कार्य का लाभ होगा। आप नए और रचनात्मक विचारों से भर जाएंगे। आपको अपने परिवार की आवश्यकताओं पर ध्यान देना होगा। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है। माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। दफ़्तर में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा। घर पर एक धार्मिक आयोजन आयोजित किया जा सकता है। बहुत अधिक काम का तनाव आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। आज आपको कई ज़िम्मेदारियां मिल सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। संयमित दिनचर्या व जीवनशैली अपना कर आप अपने आपको बेहतर रखने की कोशिश करते रहें। आपको बड़े फैसले लेने से बचना होगा। कर्जा भी लेने से बचें। दिन के आरंभ में शुभ समाचार मिलेंगे। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में धन का अपव्यय होगा। आज का दिन आपके लिए लाभकारी रहेगा। शारीरिक रूप से थोड़ी थकान आप महसूस कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सूर्यदेव की कृपा से आज आपकी हर मनोकामना पूरी होती नजर आएगी। पार्टनर को स्पेशल महसूस करवाने के लिए प्रयास करने पड़ सकते है। कार्य संबंधी मामलों पर आप अपने दिमाग पर चिंताएं ले रहे हैं, लेकिन ये छिपे हुए मुद्दे हैं जो आपको परेशान करते रहेंगे। लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अपने खर्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

वैवाहिक लोगों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आपको सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। आज छोटे बच्चों को तोहफे मिलेंगे जिससे बच्चे पूरे दिन खुश रहेंगे। शत्रु पर विजय प्राप्त होगी। दाम्पत्य में मधुरता होगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। थकान और आलस्य भी रहेगा। फिजूलखर्ची पर लगाम लगाकर वित्तीय स्थिति को नियंत्रण में रखने में कामयाब रहेंगे। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज तुला राशि वालों का कार्य कौशल उभरकर सामने आएगा। सामाजिक कार्यो में भाग लेने की इच्छा परिपूर्ण हो सकती है। अपने व्यक्तिगत संबंधों को बहुत शांत और शांत रखें, ऐसा करके आप कई जटिलताओं से बच सकते हैं। नए कामों में हाथ डालने से पहले अच्छी तरह जाँच पड़ताल कर लें। पेशेवर स्तर पर आप अपनी अहमियत साबित कर सकते हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके लिए आज का दिन भागदौड़ भरा हो सकता है जिससे आप थकान महसूस करेंगे। व्यापार में प्रगति होगी। बहुत संवेदनशील होने से मदद नहीं मिलेगी, आपको सकारात्मक तरीके से सोचना होगा। आपकी सेविंग में से पैसा खर्चा होने के योग हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। लेखानादि बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रेमी से मिलने के लिए आज काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले जीवनसाथी के साथ सम्बंधों में निकटता का अनुभव आप करेंगे, उनका साथ भी आपको मिलेगा। इनकम में भी कमी आ सकती है। नौकरीपेशा लोगों को कठिन काम मिल सकता है। सूर्यदेव की कृपा से आपके कारोबार में वृद्धि होगी। आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगें। अधिकारियों से बहस न करें। समाज के हित में कार्य करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपके बच्चों को जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां एवं तरक्की मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप को अपने प्रेम जीवन में कुछ सुधार लाने की जरुरत दिख सकती है। आप अपने वरिष्ठों से बात करते समय अपने शब्दों पर बारीकी से जांच करें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आपको अपने लोगों से जुड़ना होगा और उनकी मदद लेने की कोशिश करनी होगी। यदि आप अपनी कार्य परिस्थिति में सुधार करते हैं तो आप कई चीजों को नियंत्रण में ला सकते हैं। प्रेमी साथ हुए अनबन को दूर कर दुबारा से नजदीकी बढाए जाने के संकेत हैं ।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको बिजनेस में सफलता और फायदा मिलेगा। आज किसी के बीच-बचाव से दूर रहें। आप पहले के समान ऊर्जा स्तर से भर जाएंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे। बीमार लोगों की सेहत में तेजी से सुधार देखा जा सकता है। आपके वित्तीय प्रयास काफी सफल होंगे। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मानसिक कठिनाइयां परेशान कर सकती हैं। कामयाबी के रास्ते बन रहे हैं नए संबंधों से फायदा हो सकता है। आपको जो भी बोलना है उसमें आपको आशावादी रहना चाहिए। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा मजबूत होगी। घरेलू जीवन कष्टमय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। नौकरी पेशा लोगों को पद प्रतिष्ठा आदि का लाभ होगा। किसी समाजिक समारोह में हिस्सा लेने के कारण समय का भाव बना रहेगा।

आपने Rashifal 23 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब रावण के तप से घबरा गए ब्रह्मा, भोलेनाथ ने दिया था रावण को वरदान