बॉलीवुड

80 के दशक की सुपरहिट फिल्मों के बने रीमेक लेकिन बॉक्स ऑफिस पर गिरे औंधे मुंह

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड फिल्मों में आजकल गानों और फिल्मों के रीमेक का चलन जोरों पर है, ना सिर्फ नई फिल्मो में पुराने गानों का चलन यहां तक की पुरानी फिल्मों में रीमेक भी इन दिनों जोरों से चल रहे जो अपने समय पर सुपरहिट रही थी, लेकिन डॉयरेक्टर्स की फिल्मों के रीमेक बनाने की लिस्ट में कुछ को तो सफलता मिली लेकिन कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सपरफ्लॉप साबित हुई आज हम आपको उन्हीं फ्लॉप रीमेक के बारे में बताएंगे जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मपंह जा गिरी।

आग (Aag)

फिल्म शोले तो आपको याद ही होगी, अपने समय की सुपरहिट ये फिल्म लोगों के जहन में आज तक है, राम गोपाल वर्मा ने इस फिल्म का रीमेक आग बनाई जो साल 2007 में रिलीज हुई, फिल्म में अमिताभ बच्चन और अजय देवगन जैसे दिग्गजों ने काम किया लेकिन इसके बावजूद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर डिजास्टर साबित हुई, फिल्म में बड़े सितारों ने काम किया लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल ना दिखा पाई।

उमराव जान (Umrao Jaan)

1981 में आई उमराव जान फिल्म जिसमें रेखा  के मदहोश अंदाज के लोग दीवाने हो गए थे, रेखा के डॉयलाग्स और उनका कातिलाना अंदाज लोगों के जहन में आज भी बा हुआ है इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की और सुपरहिट साबित हुई थी, लेकिन जब साल 2006 में जे.पी दत्ता ने इस फिल्म का रीमेक बनाया, जिसमें ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन नजर आए थे, लेकिन इस फिल्म को लोगों ने खासा पसंद नहीं किया। हालांकी ऐश्वर्या राय ने इस फिल्म में रेखा का किरदार निभाने की खूब कोशिश की लेकिन वो उस पायदान पर नहीं पहुंच पाई जहां पर रेखा थी।

कर्ज (Karz)

इस फिल्म में हिमेश रेशमिया नजर आए थे, एक बेहतरीन सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश ने 1980 में आई फिल्म कर्ज का रीमेक बनाया, जिसमें श्रषि कपूर और टीना मुनिम नजर आई थी, जब हिमेश ने साल 2008 में इस फिल्म का रीमेक बनाया तब ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह जा गिरी, लोगों ने इस फिल्म को देखना भी मुनासिब नहीं समझा। बता दें बतौर कलाकार हिमेश ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन जितने बेहतरीन वो सिंगर हैं उतने अच्छे एक्टर नहीं इसलिए बतौर एक्टर उनको लोगों का प्यार भी नहीं मिल पाया। उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वो कमाल नहीं दिखा पाई जितना उनके गानों ने दिखाया।

हिम्मतवाला (Himmatwala)

1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला 80 के दशक की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। जिसके चलते साजिद खान ने इस फिल्म की रीमेक बनाने का सोचा और इस फिल्म में अजय देवगन और तमन्ना भाटिया जैसे कलाकारों ने काम किया, इस फिल्म को लेकर साजिद को इतना ज्यादा कांफिडेंस था कि उन्होंन ये तक कह दिया था कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकार्ड बनाएगी, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाई।

जंजीर (Zanjeer)

1973 में आई फिल्म जंजीर ने अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में पहचान दिलाई थी, इस फिल्म में उनके साथ जया बच्चन, प्राण और बिंदु जैसे कई बेहतरीन कलाकार थे, लेकिन जब 2013 में इस फिल्म का रीमेक ूबना तो यह उस फिल्म के बिल्कुल विपरीत साबित हुआ, फिल्म के रीमेक में प्रियंका चोपड़ा, राम चरन तेजा और संजय दत्त भी थे लेकिन इसके बावजूद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई।

https://www.bollywoodlife.com/hi/interviews/superflop-remake-of-superhit-bollywood-films-rs/

 

Back to top button