बॉलीवुड

सुबह 4 बजे उठने के बाद रात तक क्या-क्या करते हैं जॉन अब्राहम, जानिए उनसे जुड़ी कुछ अहम बातें

बॉलीवुड में हर कोई सफलता की आस लिए एंट्री करता है. हर किसी का अपना टैलेंट है और हर किसी को अपने हिसाब से फिल्में मिलती हैं. मगर इंडस्ट्री में जॉन अब्राहम ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने सफलता कम और असलफता ज्यादा देखी फिर भी उन्होंने वही किया जो वो करना चाहते हैं. उन्होंने अपनी फिटनेस और बॉडी पर इतना काम किया है कि कोई भी उन्हें बेस्ट बॉडी कॉम्टीशन में पीछे नहीं छोड़ सकता. जॉन ने अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए 22 साल से अपनी किसी फेवरेट चीज को हाथ नहीं लगाए हैं और साल में सिर्फ एक बार ही चावल खाते हैं. इसके अलावा सुबह 4 बजे उठने के बाद रात तक क्या-क्या करते हैं जॉन अब्राहम, इसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिे क्योंकि फिट रहने के लिए हम सभी को ऐसा रूटीन रखना चाहिए.

सुबह 4 बजे उठने के बाद रात तक क्या-क्या करते हैं जॉन अब्राहम

17 दिसंबर, 1972 को कोच्चि में जन्में अभिनेता जॉन अब्राहम इस साल अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. उम्र के इस पड़ाव पर आकर भी उन्होंने अपनी फिटनेस से यंग लड़कों को भी मात दी है. उनके 8 पैक्स किसी को भी दीवाना बना सकते हैं. मॉडलिंग में किस्मत आजमाने के बाद साल 2003 में इन्होंने फिल्म जिस्म से अपने करियर की शुरुआत की और पिछले 15 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में ‘हंक’ के नाम से फेमस हैं.

जॉन फिल्मों से ज्यादा अपनी बॉडी पर वर्कआउट करते हैं और रेग्युलर एक्सरसाइज भी करते हैं जिससे वो खुद को फिट रख सकें. जॉन अब्राहम सुबह 4 बजे उठ जाते हैं और एक घंटे वर्कआउट करते हैं. जिम में हैवी वेट उठाने के साथ-साथ फ्लेक्सिबिलिटी के लिए चक्रासन, वज्रासन और सूर्य नमस्कार जैसे योगा भी करते हैं, क्योंकि जॉन का कहना है कि फिट रहने के लिए व्यक्ति को जिम के साथ-साथ योगा भी करना चाहिए.

इसके अलावा जॉन तली-भुनी चीजें, डेयरी प्रोडक्ट्स, चॉकलेट्स और शुगर से दूर रहते हैं. जॉन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि पिछले 20 साल से वो प्रोपर डायट लेते हैं और उसके साथ आउटडोर शूटिंग पर भी परहेज नहीं करते. जॉन ने बताया कि वो चीनी पूरी तरह छोड़ चुके हैं. काजू-कतली उनकी फेवरेट है और जो उसे उन्होंने 22 साल पहले खाई थी. इसके अलावा जॉन साल में एक बार चावल खाते हैं जो फिटनेस के लिए स्ट्रिक्ट रहना बहुत ज्यादा जरूरी होता है. फिटनेस के बारे में जॉन का कहना है, ”फिटनेस मेरे लिए एक मजहब की तरह है. मैं खुद से, अपनी पर्नालिटी से बहुत ज्यादा प्यार करता हूं और यही कारण है कि मैं किसी भी तरह के नशे से हमेशा दूरी बनाकर रखता हूं.

इन फिल्मों में किया है काम

जॉन ने अपने 15 साल के फिल्मी करियर में ज्यादातर एक्शन फिल्में ही हैं इसके अलावा कुछ कॉमेडी और रोमांटिक फिल्मों में पर ध्यान दिया है. जॉन ने सत्यमेव जयते, परमाणु, फोर्स-2, फोर्स, धूम, शूटआउट एट वडाला, रॉकी हैंडसम, मद्रास कैफे, वेलकम बैक, दोस्ताना, रेस-2, न्यू यॉर्क, गरम मसाला, साया, हाउसफुस-2, काबुल एक्सप्रेस, काल और पाप जैसी फिल्मों में काम किया है. जॉन की आने वाली फिल्म बाटला हाउस है जो वास्तविक कहानी पर आधारित है और ये साल 2019 में रिलीज होगी.

Back to top button