दिलचस्प

सास-ससुर ने ईशा अंबानी को इतने अरब का तोहफा दिया, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

भारत के सबसे बड़े बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी ने अपने एकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी एक बिजनेस मैन से करवा दी. इस शादी में मुकेश अंबानी ने अरबों रुपये खर्च किए हैं और इस शादी में शामिल हुए कई बड़े सेलिब्रिटीज उदयपुर के एक पैलेस की शोभा को बढ़ा रहे थे. मुकेश अंबानी के सभी मेहमान 9 दिसंबर को उदयपुर पहुंच गए थे और सभी के रहने का इंतजाम उस पैलेस में किया गया. मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी जिसके यहां की है वो खुद अरबों के मालिक हैं और उनका भी पीरामल इंडस्ट्रीज का एम्पायर है. अपने एकलौते बेटे आनंद पीरामल की शादी में पिता अजय पीरामल ने कोई कमी नहीं छोड़ी. सास-ससुर ने ईशा अंबानी को इतने अरब का तोहफा दिया, इस तोहफे की कीमत इतनी है कि एक आम आदमी गिनता रह जाएगा कि इसमें कितने जीरो लगते हैं.

सास-ससुर ने ईशा अंबानी को इतने अरब का तोहफा दिया

12 दिसबंर के दिन ईशा अंबानी और आनंद पीरामल एक-दूसरे के हो गए. इस शादी में पूरा बॉलीवुड जगह पहुंचा इनके अलावा कई इंटरनेशनल स्टार भी वहां पहुंच गए. इन सबके बीच खबर ये आ रही है कि अजय पीरामल ने अपने बेटे आनंद पीरामल और ईशा अंबानी को तोहफे में 452 करोड़ का एक बंगला गिफ्ट किया है.

मुंबई में स्थित इस बंगले में ईशा और आनंद शादी के बाद शिफ्ट करेंगे और यहीं अपने जीवन की नई शुरुआत करेंगे. शादी के इस खास तोहफे का जिक्र अब आम लोगों के बीच पहुंच गया है और सभी इस बात को जानकर हैरान हैं लेकिन अंबानी और पीरामल के लिए ये एक छोटी सी बात है और करोड़ों में खेलना उनका शौक है. ऐसा बताया जा रहा है कि इनकी शादी का ये इतना खास और महंगा तोहफा बहुत ही ज्यादा सुख और सुविधाओं से भरा है. वैसे तो ईशा अंबानी खुद एक सफल बिजनेसवुमन हैं, शादी के बाद वो अपना रिलायंस जियो का काम जारी रखेंगी और आनंद ईशा के इस फैसले से खुश हैं. शादी के बाद ये नया जोड़ा कुछ रस्में खत्म करने के बाद इस खास बंगले में रहेगा.

क्या है खास इस अरबों के बंगले में

452 करोड़ का ये बंगला पहले हिंदुस्तान लीवर के हक में था लेकिन साल 2012 में पीरामल ग्रुप ने इसे 452 करोड़ रुपये में खरीद लिया था. अब इस बंगले का मालिकाना हक ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का होगा और 5 मंजिल वाले इस बंगले में वो अपने जीवन की नई शुरुआत करेंगे. 50 हजार स्क्वायर फीट में बना ये बंगला सुमद्र के किनारे है और इस बंगले को बनाने में 1500 मजदूरों ने दिन रात मेहनत की है. घर के अंदर पूरा सफेद मार्बल का काम किया गया है और पांच मंजिल वाले इस बंगले में तीन बेसमेंट हैं जिनमें से दो बेसमेंट में पार्किंग और सर्विस फैसिलिटी की सुविधा दी गई है. ईशा और आनंद का ये नया घर किसी आलीशान महल से कम नहीं है.

Back to top button