राशिफल

Rashifal 13 December 2018: आज होने जा रहा है बड़ा चमत्कार, 5 राशि वालों को मिलेगा खूब सारा पैसा

आज गुरुवार का दिन है और आज एक बड़ा चमत्कार होने जा रहा है जिससे कुछ राशि वालों को ढ़ेर सारा पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। हम आपको ज्योतिष शास्त्र पर आधारित आज का राशिफल बता रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 13 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके परिवार की आर्थिक स्थिति में पहले से काफी सुधार होगा। कानून संबंधित मामले में फैसला आपके पक्ष में होगा। आपके मन में किसी न किसी चीज को लेकर संदेह भी रहेगा। अगर आप कही निवेश करने वाले हैं तो निवेश करने से पहले सभी पहलुओं पर एक बार विचार कर लें। आलस्य, थकान के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका मन काफी खुश रहेगा। आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। कोई भी वाहन नियंत्रित में चलाएं। बड़े बुजुर्गों की बात मानने से आपको काफी लाभ मिलेगा। शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में आप बहुत बड़ी सफलता हासिल करेंगे। कुछ छोटे-मोटे विवादों को छोड़ दे तो आपके लिए आज का दिन अच्छा ही रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। आलस्य में वृद्धि हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि के विद्यार्थीयों को आज प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल होगी। समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जो बाधाएं कार्य क्षेत्र में आ रही थीं वो दूर होंगी और परिणाम आपके अनुकूल रहेंगे। आप का अपने पुराने मित्रों का मिलन हो सकता है। परिवार में वाद-विवाद हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नौकरी स्थल पर आप बढ़िया कार्य का प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपकी सराहना की जाएगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले जातकों को सरकारी नौकरी मिलने की संभावना नजर आ रही हैं। आपकी सभी अधूरी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं। कर्क राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में बड़ा लाभ हो सकता है। आज अपनी बातों को लेकर थोड़े जिद्दी रहेंगे। ये स्थिति आपको परेशानी में डाल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी कार्य को करते समय किसी प्रकार की द्वेष भावना मन में बिल्कुल ना लाएं। आपके लिए रोजगार के नए अवसर खुल जाएंगे। किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपको दी जा सकती है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। अगर आप एक व्यापारी हैं तो आपको अपने व्यापार में बहुत ज्यादा धन लाभ होगा। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आपके जीवन में जो बदलाव हो रहा है, उसे आपको स्वीकार करना होगा। आज आपकी मुलाकात कुछ दिलचस्प और बड़ी सोच वाले लोगों के साथ हो सकती हैं। आप दोस्तों के किसी भी तरह के मामलों में पड़कर समय खराब न करें। अपने काम पर ध्यान दें। करियर में तरक़्क़ी के लिए नयी क्षमताएँ विकसित करनी होगी और नयी तकनीकें सीखना भी जरूरी होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके प्रेम जीवन में कई रूकावटें आ सकती हैं लेकिन इस से कोई फर्क नही पड़ेगा। आप प्रेमी के साथ अधिक वक्त बिताकर भावात्मक रूप से जुड़ने का प्रयास करें इससे आपकी लव लाइफ को मजबूती मिलेगी। आपका व्यवहार आपको मान सम्मान दिलाएगा। व्यापार में प्रतियोगिता बढ़ेगी। बिजनेस में आपको नई खुशखबरी मिल सकती है। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने ना दुखाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज यात्रा करना आपके लिए फायदेमंद लेकिन मांगा साबित होगी। आपको किसी नई जगह अथवा नए दोस्तों के साथ पढ़ाई करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। जीवन का हर कदम पर आपको सफलता मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं। ज्यादा व्यस्त रहेंगे। हर तरह की मेहनत और कोशिशों के बावजूद कुछ न कुछ काम पेंडिंग हो सकता है। गलत बातों को गलत समय पर कहने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पुत्र की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। इस समय आप नई गाड़ी या कोई नया उपकरण खरीदने की योजना बना सकते हैं। धनु राशि के अविवाहित लोगों को खुशखबरी मिल सकती हैं, बहुत जल्द आपकी जिंदगी में एक नया साथी आ सकता है। आर्थिक कशमकश व खींचतान बनी रहेगी। उन मित्रों के साथ आप कहीं लंबी यात्रा के लिए जा सकते हैं इसलिए आपको कोई परेशान होने की चिंता नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

गणेश जी कहते हैं आज आपको सभी कष्टों से मुक्ति मिल जाएंगी। आपको धन की प्राप्ति होगी और घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। अधूरे काम समय पर सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे। आपके द्वारा बनाई गई योजनाओं से आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना नजर आ रही है। छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको कम प्रयासों में ही बहुत अधिक सफलता मिलेगी और धन लाभ की प्राप्ति होगी। आपको व्यापार से धन लाभ होगा। आपको अपने घरवालों का पूरा साथ मिलेगा। लंबे समय से चली आ रही आपकी परेशानियां आज दूर हो जाएंगी। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज से आज का दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। कुंभ राशि के जातक आज बातचीत के दौरान संयम बरतें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बना सकते हैं। किसी के प्रति आकर्षित होंगे। सरकारी कामों में सफलता मिलने की संभावना हैं। जितना हो सके गरीब और असहाय लोगों की मदद करेंगे आप तेज गति से अपने जीवन में प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे। आपका अड़ियल स्वभाव आपके परिवार का सुख चैन छीन सकता है इसलिए कभी कभी पीछे कदम हटाने में ही फायदा होता है।

आपने Rashifal 13 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन लोगों को भूलकर भी ना लगाएं पैर, जीवन हो जाएगा बर्बाद

Back to top button