ब्रेकिंग न्यूज़

देखें वीडियो! किस तरह से लोकसभा में नोटबंदी पर विपक्ष का मुँह बंद किया राजनाथ सिंह ने

पिछले महीने हुई नोटबंदी के बाद से विपक्ष पूरी तरह से तिलमिलाया हुआ है। यह पहला मौका है जब देश की सभी विपक्ष पार्टियाँ सत्ता पक्ष को निचा दिखाने के लिए एक साथ मिल गयी हैं। इन्ही में से कुछ ऐसी भी पार्टी है जो प्रधानमंत्री के नोटबंदी के पक्ष में हैं, लेकिन ज्यादातर विपक्षी पार्टियाँ नोटबंदी का विरोध ही कर रही हैं। पिछले कई दिनों से राज्यसभा में होने वाली बहस को विपक्षी पार्टी होने ही नहीं दे रही थी। हर रोज हंगामा करके राज्यसभा की कार्यवाई में अड़चन डालने का प्रयास होता रहा है।

सभी मुद्दों पर हैं अभी बात करने के लिए तैयार:

अभी पिछले दिनों लोकसभा में होने वाली कार्यवाई में भी विपक्ष ने खलल डालने का प्रयास किया, लेकिन इस बार सत्ता पक्ष की तरफ से राजनाथ सिंह बोल रहे थे। इनके सामने विपक्षी दलों की एक ना चली। राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष भी प्रधानमंत्री की नोटबंदी की योजना को सही मानता है, लेकिन उन्हें इससे दिक्कत है कि इसे ठीक से लागू नहीं किया गया है। हम यही चाहते हैं कि विपक्ष मिलकर ये बताये कि इसके लिए कौन सा तरीका ठीक रहेगा। इस मुद्दे पर हम बात करने के लिए अभी तैयार हैं।

सुमित्रा महाजन ने भी कहा विपक्ष को शांत रहने के लिए:

उधर राजनाथ सिंह अपनी बात को इतनी शालीनता से कह रहे थे, इधर विपक्ष को तो एक ही काम करना था, किसी भी तरह से कार्यवाई में खलल डालना। विपक्ष के लोग लोकसभा में शोर करना शुरू कर देते हैं और राजनाथ सिंह का ध्यानभंग करने की कोशिश में लग जाते हैं, लेकिन वो बिना किसी परेशानी के बोलते जाते हैं। जब शोर ज्यादा हो जाता है तो लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन लोगों को शांत होने के लिए कहती हैं, लेकिन उनकी बात का कोई असर नहीं होता है।

सिर्फ राजनाथ सिंह की बात ही नोट की जाएगी:

विपक्ष को शांत ना होता देखकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि आप लोग अगर शांति से बात करेंगे तभी आप लोगों की बात को नोट किया जायेगा नहीं तो सिर्फ राजनाथ सिंह की ही बात को नोट किया जायेगा। इतना कहने के बाद भी विपक्ष को कोई फर्क नहीं पड़ता है और वह हंगामा करना बंद नहीं करते हैं।

अपनी बात कहते हैं बेझिझक:

आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से विपक्ष के लगातार हंगामा करने के बावजूद भी राजनाथ सिंह अपनी बात को बेझिझक रख रहे हैं। वह विपक्ष से यह भी कह रहे हैं कि अगर आप लोग शांति से बात करने के लिए तैयार हैं तो हम अभी सभी मुद्दों पर बात करने के लिए तैयार हैं।

वीडियो देखें:

https://www.youtube.com/watch?v=PJvQnVbqCH4

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close