विशेष

ठंडियों में खाए गर्मागर्म मैगी के पकौड़े, खाने में स्वाद है लाजवाब

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: सर्दियों का मौसम और गर्म-गर्म चाय, जब भी बेड पर बैठ-बैठे मिल जाती है तो बड़ा मजा आता है, सर्दी का मौसम आ गया है और इसी के मौसम आया है, टेस्टी खाने और आलस भरे दिनों का। सर्दी के मौसम में रजाई में बैठे हों और गर्मा-गर्म पकौंड़ो के साथ चाय मिल जाए तो वाह-वाह क्या आनंद आता है, सिर्फ ये बाते सुनकर ही इतना अच्छा लग रहा है तो सोचिए असल में हो जाए तो कितना अच्छा लगेगा, वैसे अगर आप पहाड़ी इलाकों में गए होंगे तो आपको वहां पर पकौड़ों की जगह मैगी खाने को मिलती है, और वहां पर मैगी खाने का मजा ही कुछ और होता है। आपने भी मैगी खाई होगी लेकिन आपने कभी मैगी और पकौड़ों के कंबीनेशन को खाया है? नहीं ना तो चलिए हम आपको बताते हैं मैगी के क्रिस्पी और टेस्टी पकौड़े बनाने की विधि जो आपको मैगी के साथ-साथ पकौड़ों का भी मजा देती है। तो चलिए आपको बताते हैं मैंगी के पकौड़े बनाने की रेसिपी-

     सामग्री मात्रा
मैगी 1 पैकेट
सूजी 2 टेबलस्पून
बेसन 2 टेबलस्पून
प्याज 1
शिमला मिर्च 1
गोभी 4-5 छोटे फूल
नमक स्वादानुसार
पानी  

 पकौड़े बनाने की विधि

  • सबसे पहले एक पैन में 3 कप पानी डालकर उबलने को रख दें.
  • जब पानी में उबाल आ जाए तो उसमें मैगी मसाला डालकर अच्छे से मिला लें।
  • पानी में मसाला अच्छे से मिक्स होने के बाद उसमें मैगी डाल दें और जब तक मैगी पक ना जाए तब तक के लिए उसे पानी में रहने दें।
  • मैगी के पकने के बाद उसे ठंडा होने को रख दें और उसमें बारीक कटी प्याज, गोभी, शिमलामिर्च. हरी धनिया, लाल मिर्च पाउडर, सूजी और स्वादानुसार नमक मिलाकर रखे लें।

  • इसके बाद मिश्रण में 2 टेबलस्पून बेसन मिलाएं और थोड़ा-थोड़ा पानी डालते हुए पकौड़े का मिक्सचर तैयार कर लें।
  • कढ़ाई में तेल डालकर उसे गैस पर गर्म होने के लिए रख दें, जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें छोटे-छोटे पकौड़े डालें और गोल्डन ब्राउन होने तक तल लें।
  • इसके बाद इसे कैचअप के साथ या टमाटर, धनिया की चटनी के साथ खाएं और सर्दी में मैगी के पकौड़े के मजे लें।

Back to top button