राजनीति

सावित्री बाई फुले ने बीजेपी से इस्तीफा देते ही किया पीएम और सीएम पर कह दी ये बड़ी बात

बीजेपी के सांसद सावित्री बाई फुले जो कल तक सीएम योगी के हनुमाम को दलित बताने वाले बयान को सही ठहरा रही थीं उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। यूपी के बहराइच से सांसद  सावित्री बाई फुले ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है और इस्तीफा देने के साथ ही पीएम मोदी पर जोरदार हमला कर दिया है। सावित्री बाई फुले ने कहा कि चौकीदार की नाक के नीचे गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है। बीजेपी और आरएसएस समाज को बांटने और संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

सीएम योगी का किया था समर्थन

बता दें कि हाल ही के दिनों में सीएम योगी ने राजस्थान के अलवर में एक रैली को संबोधित करते हुए हनुमान को दलित बताया था। उसके बाद से जगह जगह इस बात को लेकर विरोध होने लगा था।  सावित्री बाई फुले सीएम योगी के समर्थन में आई थीं और कहा था कि हनुमान जी दलित और शोषित हैं। हनुमान जी गुलाम थे और उनके मुख पर कालिख पोत दी गई थी। उन्होंने राम का विरोध जताते हुआ कहा था कि हनुमान जी मनुवादियों के गुलाम थे इसलिए उनका अपमान कर उनकी पूंछ में आग लगा दी गई थी। कल तक बीजेपी के नेताओं का समर्थन करने वाली सावित्री बाई फुले अब खुलकर बीजेपी और उनकी नीतियों का विरोध कर रही हैं।

चौकीदार के नाक के नीचे से लूट रहे पैसे

सावित्री बाई ने आगे कहा कि चौकीदार की नाक के नीचे से गरीबों का पैसा लूट जा रहा है। बीजेपी और आरएसएस समाज को बांटने का काम कर रही है। यह लोग बाबा साहेब के लिखे संविधान के साथ छेड़छाड़ कर उसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। फुले दलित सांसद में से एक हैं जिनका आरोप है कि केंद्र सरकार राज्य सरकार की अनदेखी करती है। उनका मानना है की बीजेपी समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रही है।

सीएम योगी ने बदले सीएम के नाम

सीएम योगी के शहरों और स्टेशन के नाम बदलने पर भी सवाल उठा दिए । सावित्री बाई ने कहा कि लगातार शहरों औऱ नगरों के नाम बदले जा रहे हैं। ऐसा करने के पीछे बीजेपी का मकसद बहुजन समाज और अल्पसंख्यकों के इतिहास को मिटाना है। फुले ने कहा कि भारत का धन अनावश्क रुप से मूर्तियां बनाने और मंदिर निर्माण में खर्च हो रहा है। बता दें कि सीएम योगी ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज औऱ फैजाबाद का नाम अयोध्या कर दिया है। वहीं मुगसलराय स्टेशन का नाम बदल कर पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन कर दिया है।

उन्होंने इस्तीफे के बाद जमकर बीजेपी को अपने निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि सरकार देश का विकास ना करके हिंदू- मुस्लमान, भारत पाकिस्तान और मंदिर मस्जिद का खौफ दिखाकर आपसी भाई चारे को खत्म कर रही है। नीरव मोदी औऱ विजय माल्या के बैंकों के पैसे लेकर भागने का आरोप भी केंद्र सरकार पर लगा दिया। उन्होंने काह कि भगोड़े विदेश भाग रहे हैं और भारत सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। सावित्री बाई फुले ने आगे कहा कि वर्तमान में जो केंद्र में सरकार है उसके मंत्री , सांसद धार्मिक उन्माद फैला रहे हैं। ऐसे भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button