ब्रेकिंग न्यूज़

Big Breaking: नया घर खरीदने की कर रहे हैं तैयारी, तो मोदी सरकार जल्द देने वाली है बड़ी खुशखबरी

हर आम इंसान को अपने घर की एक चाहत होती है, जिसके लिए वह हर संभव कोशिश करता है। जी हां, अगर आप भी घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं और अभी तक खरीद नहीं पाएं हैं, तो आपको केंद्र सरकार की तरफ से बड़ी राहत मिलने वाली है। केंद्र की मोदी सरकार घर खरीदने वालों के लिए राहत देने की तैयारी कर रही है। यह राहत प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाएगी। केंद्र की मोदी सरकार फ्लैट या घर खऱीदने वालों को बड़ी राहत देने की तैयारी कर रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर औऱ फ्लैट खरीदने वाले लोगों को सब्सिडी देने की  सुविधा मुहैया थी, जिसकी आखिरी तिथि अब आ चुकी है, ऐसे में यह सुविधा बंद होने के कगार पर थी, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने इस सुविधा को बढ़ाने का ऐलान किया है। अभी सरकार अलग-अलग इनकम ग्रुप के हिसाब से 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी देती है, लेकिन कुछ दिन में इस सुविधा की आखिरी डेट आने वाली है, जिसकी वजह से सब्सिडी बंद हो सकती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

2016 में शुरू हुई थी प्रधानमंत्री आवास योजना

साल 2016 में पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरूआत की थी, जिसके तहत घर खऱीदने वालों को सब्सिडी देने का प्रावधान भी था और इसकी अंतिम तिथि मार्च 2019 तय किया गया था, जोकि अब नजदीक आ चुका है। ऐसे में उन लोगों के लिए यह टेंशन की बात थी कि अब उन्हें सब्सिडी नहीं मिलेगा, लेकिन अब केंद्र की मोदी सरकार इसकी तिथि बढ़ाने पर विचार कर रही है। इतना ही नहीं, सूत्रों की माने तो अब यह तिथि 2022 तक हो सकती है, जिससे घर खरीदने वालों को बड़ी राहत मिल सकती है।

संबंधित अधिकारी ने इस सिलसिले में बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार इस तिथि को बढ़ाने पर विचार कर रही है, जिससे अब नये घर खऱीदने वालों को राहत मिल सकती है। बता दें कि अभी तक इस प्रावधान के ज़रिए आपकी हर महीने की EMI में 2000 से 2200 रुपये तक कम हो जाते हैं, जिससे आपको बड़ी राहत मिलती है। ऐसे में देखने वाली बात यह है कि क्या वाकई सरकार इसकी निर्धारित तिथि को आगे बढ़ाएगी या नहीं।

Related Articles

Close