राजनीति

राहुल के सवाल पर पीएम मोदी का पलटवार, मेरे पास ज्ञान का भंडार नहीं….

पीएम मोदी पर हाल ही में राहुल गांधी ने कई तरह के हमले किये थे। इसमें सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेने का इल्जाम, नोटबंदी और जीएसटी पर भी सवाल उठाए थे। हालांकि पीएम मोदी ने सिर्फ एक ही सवाल का राहुल गांधी को जवाब दिया है और वह है हिंदुत्व का सवाल। दरअसल एक रैली में राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदीजी हिंदुत्व के नींव के बारे में नहीं जानते हैं, वह कैसे हिंदू हैं। उनके इस आरोप पर पर अब पीएम ने जवाब दिया है।

पीएम का पलटवार

मोदी ने कहा कि ऋषि मुनियों ने भी कभी दावा नहीं किया कि हिंदू और हिंदुत्व का पूरा ज्ञान है। यह इतना विशाल है कि इस पूरे ज्ञान को समेटना इंसान के बस की बात नही है। पीएम ने कहा क इस ज्ञान का भंडार मेरे पास है ऐसा दावा मैं नहीं कर सकता, नामदार कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हिंदुत्व हिमालय से ऊंचा है और समुद्र से भी गहरा है, इसे समझना आसान नही है। अगर आप इतने ज्ञानी हैं तो बताएं कि आपकी माताजी दिल्ली में सरकार चलाती थीं, तब यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित में कहा था कि भगवान राम का कोई ऐतिहासिक प्रमाण नही है, क्या आप इससे सहमत है?

पहले पीएम पर साधा  निशाना

पीएम मोदी ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण की भी बात कही। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि में हिंदुत्व के ज्ञानी सेस पूछना चाहूंगा कि जब सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का संकल्प लिया था, तब देश के पहले पीएम ने सोमनाथ मंदिर के संबंध में क्या रुख अपनाया था, यह पूरा देश जानता है। आप हमें हिंदुत्व सिखाने आ हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को हिंदुत्व का ज्ञान है या नहीं, राजस्थान इस मुद्दे पर वोट करेगा। इस बार भी कांग्रेस के झूठ को, मूर्खतापूर्ण तर्क को राजस्थान स्वीकार करने वाला नही है।

गांधी जी का काम मुझे करना है

पीएम मोदी ने भी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी यूनिवर्सिटी बन गई हैं जहां झूठ फैलाया जाता है, जहां प्रवेश करते ही झीठ की पीएचडी का अध्ययन शुरु हो जाता है। जो ज्यादा नंबर लेकर आता है उसे पद और पदवी दी जाती है। इस देश में कांग्रेस ने गांधी के सपने को खत्म कर दिया। नामदार गांधी को याद करन के लिए फकीर गांधी को भूला दिया। उन्होंने कहा कि गांधीजी के स्वच्छता का सपना आजादी के बाद पूरा हो जाना चाहिए था। वह काम मेरे जिममे आया। मैं आज स्वच्छता का अभियान टलाकर ने सपने को पूरा करना चाहिए।

राहुल गांधी ने दिया था बयान

कांग्रेस यह मानकर चलते हैं कि राजनीति में कुछ करने की जरुरत नही है, जातियों के समीकरण बैठाकर, वोटों के ठेकेदारों को अपना पक्ष में कर लो। कांग्रेस पार्टी का विकास में विश्वास नही है।बता दें कि उनका यह सारा जवाब राहुल गांधी के उस बयान को लेकर था जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदुत्व का सार क्या है,गीता में क्या कहा गया है। इसका ज्ञान है, हर किसी को है, हर जगह ज्ञान फैला हुआ है। हर जीवित वस्तु के अंदर ज्ञान है। हमारे पीएम कहते हैं कि वह हिंदू हैं, लेकिन हिंदूत्व की नींव को नहीं समझते।

यह भी पढ़ें :

Back to top button