राजनीति

जानिए, इस लड़की से क्या है राहुल का रिश्ता? क्यों साथ पाकर पीएम मोदी पर कर रहे हैं जोरदार वार?

नई दिल्ली – अगर आपने गौर किया हो तो शायद आपने देखा होगा कि पिछले कुछ दिनों से विशेषतौर पर गुजरात के चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी कुछ बदले बदले से नजर आ रहे है। राहुल लगातार पीएम मोदी और बीजेपी पर बड़े वार कर रहे हैं। दरअसल, राहुल में इस बदलाव के पिछे एक लड़की का हाथ है, जो इन दिनों राहुल का साथ दे रही है।  इस वक्त कांग्रेस की डिजिटल टीम गुजरात चुनाव से पहले काफी सक्रिय है। राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर उनकी सोशल मीडिया टीम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए विकास पागल हो गयाकैंपन चलाया था। Woman who is helping congress and Rahul Gandhi.

इस वजह से राहुल, मोदी पर कर रहे हैं जोरदार वार

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस की ओर से मोदी सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना कि जा रही है। दरअसल, यह सब संभव हुआ है कांग्रेस की डिजिटल टीम में हाल ही में किए गए बदलाव से।

बदलाव में सबसे महत्वपूर्ण बात है दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या का टीम की हेड बनना। आपको बता दें हाल ही में राहुल गांधी ने अपनी सभी राज्यों की आईटी एवं सोशल मीडिया सेल को भंग कर दिया था। लेकिन जब से राम्या ने कांग्रेस कि सोशल मीडिया संभाली है तब से कांग्रेस सोशल मीडिया पर बीजेपी के बराबर नज़र आने लगी है।

 कौन हैं दिव्या स्पंदना?

तो चलिए आपको बता दे कि राहुल कि सोई किस्मत को जगाने वाली दिव्या स्पंदना कौन हैं। दरअसल, दिव्या दक्षिण भारत में राम्या के नाम से फेमस एक कन्नड़ अभिनेत्री हैं। गौरतलब है कि राम्या पिछली लोकसभा में कनार्टक में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थीं। लेकिन 2014 में वह हार गईं। अभी वो कांग्रेस का सोशल मीडिया कम्युनिकेशन संभाल रही हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मई 2009 तक शशि थरूर इकलौते नेता थे जिनके ट्विटर पर 6 हजार फॉलोवर्स थे। लेकिन, आज थरूर के 60 लाख फॉलोवर्स हैं, लेकिन पीएम मोदी के थरूर से 6 गुना ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

 ट्वीट्स से पीएम मोदी पर जोरदार वार

आपने गौर किया हो तो आपको लगा होगा कि राहुल गांधी का अंदाज कुछ दिनों से ट्विटर पर बदला-बदला है। पिछले कुछ दिनों से वो ट्विटर के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी पर जबरदस्‍त वार कर रहे हैं। लेकिन राहुल इतने सपोर्ट के बावजूद कुछ न कुछ ऐसा कर देते हैं कि उनके सभी किए कराये पर पानी फिर जाता है। अभी कुछ दिन पहले ही गुजरात चुनावों के मद्देनज़र अकोटा में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा था कि, ‘इनका (बीजेपी) मेन संगठन आरएसएस है। लेकिन, आरएसएस में कितनी महिलाएं हैं? कभी शाखा में महिलाओं को शॉर्ट्स में देखा है? मैंने तो नहीं देखा। इसके बाद वो 12 अक्टूबर को गुजरात के एक लेडिज़ टॉयलेट से निकलते देखे गए थे।

Back to top button