राजनीतिसमाचार

वसुंधरा राजे का बड़ा आरोप ‘कांग्रेस की रैली में लगे “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे’

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं के बीच तू-तू और मैं-मैं का गणित दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। हर पार्टी राजस्थान की सत्ता पर काबिज होने का ख्वाब देख रही है, लेकिन सत्ता पर वही पार्टी काबिज होगी, जो जनता के मन में बसी होगी। जी हां, राजस्थान चुनाव के बीच भले ही पार्टियां अपने अपने जीत का दावा करके विरोधी पार्टी पर जमकर वार कर रही हैं, लेकिन अब चुनाव में एक नया मोड़ देखने को मिल रहा है। सोमवार को सूबे की मुख्यमंत्री ने राजस्थान चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री कराई तो सियासत का रंग ढंग ही बदल गया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर बड़ा वार किया है। जी हां, वसुंधरा राजे ने जहां एक तरफ अपनी पार्टी की जीत का दावा किया तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया। इस दौरान वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पंजाब के मंत्री सिद्धू की चुनावी जनसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाते हैं, जिससे कांग्रेस का असली चरित्र धीरे धीरे जनता के सामने आ रहा है।

पहले ‘भारत माता की जय’ को रोका गया

वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे धीरे धीरे लगाए जा रहे थे, लेकिन जब सिद्धू इस नारे पर हंसने लगे तो कार्यकर्ताओं ने तेज़ी से यह नारा लगाना शुरू कर दिया। वसुंधऱा राजे ने कहा कि पहले भारत माता की जय का नारा रूकवा कर सोनिया गांधी जय का नारा लगवाया गया था और अब पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। यह सभी प्रकरण कांग्रेस के चरित्र पर से नकाब हटाने के लिए काफी है।

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 55 सालों तक राज्य को बीमार रखा और वोट के खातिर इसने भाई भाई को लड़वाया। इतना ही नहीं, कांग्रेस पर जातिवाद और नफरत का आरोप लगाते हुए वसंधुरा ने कहा कि हमने 36 कौम के लोगों को गले से लगाया, लेकिन कांग्रेस ने भाई भाई को लड़वाया। इस दौरान वसुंधरा ने दावा किया कि बीजेपी 182 सीटों के साथ सूबे में एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है। याद दिला दें कि सूबे में वोटिंग 7 दिसंबर को हैं।

Back to top button