तमिलनाडु चुनाव: बीजेपी के लिए प्रचार करने वाले कलाम के पड़पोते ने कहा- मुस्लिमों की …… पढ़ें और जानें

भारत के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम आजाद के पड़पोते शेख सलीम तमिलनाडु में कांग्रेस की धुर-विरोधी पार्टी बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने पिछले साल ही बीजेपी ज्वॉइन की थी। इस विधानसभा चुनाव में वे तमिलनाडु के मुस्लिम लोगों को यह बता रहे हैं कि बीजेपी उन लोगों की दुश्मन नहीं है और वे इस पार्टी पर भी भरोसा कर सकते हैं।

शेख सलीम के मुताबिक, 2014 में उन्होंने कलाम को बताया था कि उन्हें बीजेपी में रुचि है। इसपर कलाम ने बिना कोई विरोध जताए यह कहा था कि वह चाहे तो किसी भी पार्टी में रहें बस रामेश्वरम के लोगों के लिए भलाई का काम करके नाम कमाते रहें।

सलीम को तमिलनाडु से बीजेपी अध्यक्ष एच राजा के साथ कई जगह प्रचार करते हुए भी देखा गया। हर रैली में उन्होंने यही कहा कि मुस्लिमों के साथ-साथ और लोगों को भी भ्रष्टाचार मुक्त भारत के बारे में सोचना चाहिए जिसे सिर्फ बीजेपी सरकार की सच कर सकती है।

वहीं, सलीम उन लोगों के खिलाफ है जो कलाम का नाम इस्तेमाल करके राजनीतिक फायदा उठाना चाहते हैं। उनके मुताबिक, कलाम के सलाहकार रहे वी पुनराज कलाम की मौत के बाद उनके नाम पर एक पार्टी बनाना चाहते थे जिसे उन्होंने नहीं बनने दिया। वहीं उनके मुताबिक, कुछ और लोग कलाम के नाम से एक पार्टी बनाना चाहते थे जिसकी चुनाव आयोग ने इजाजत नहीं दी। बाद में उन लोगों ने महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × 1 =