बॉलीवुड

2.0 के लिए रजनीकांत का किरदार पहले आमिर को हुआ था ऑफर, खुद बताई रोल ठुकराने की वजह

29 नवंबर को रिलीज हुई रजनीकांत और अक्षय कुमार की धमाकेदार फिल्म ने पहले दिन 25 करोड़ रुपये का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन किया था. फिल्म में रजनीकांत ने चिट्टी नाम के एक रोबोट और डॉक्टर का किरदार निभाया तो वहीं अक्षय कुमार ने एक पक्षीमानव का किरदार निभाया है जो डॉ. रिचर्ड नाम के नाम का एक खुंखार विलेन होता है. फिल्म के सभी पहलू और तकनीकों की जमकर तारीफें हो रही हैं और फिल्म पूरे भारत में पसंद की जा रही है. फिल्म में रजनीकांत के किरदार की खूब की तारीफ हो रही है और रजनीकांत के फैंस तो बहुत समय बाद थिएटर में उनकी फिल्म को देखकर सीटी बजा रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस किरदार को पहले बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को ऑफर हुआ था ? 2.0 के लिए रजनीकांत का किरदार पहले आमिर को हुआ था ऑफर और अब फिल्म रिलीज के बाद उन्होंने इस किरदार को ठुकराने की असली वजह बताई.

2.0 के लिए रजनीकांत का किरदार पहले आमिर को हुआ था ऑफर

फिल्म 2.0 में रजनीकांत के जिस किरदार को देखकर सिनेमाघरों में दर्शक जमकर बजा रहे हैं दरअसल वो किरदार किसी बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को ऑफर हुआ था. रजनीकांत वाला किरदार आमिर खान को ऑफर हुआ इस बात का खुलासा आमिर ने खुद एक इंटरव्यू में किया. आमिर ने इंटरव्यू में बताया, ”मैं डायरेक्टर शंकर और रजनी सर का बहुत बड़ा फैन हूं. शंकर ने इस फिल्म का ऑफर पहले मुझे दिया था और रजनी सर ने भी मुझे फोन करके इस बारे में बात की थी. मुझे स्क्रिप्ट भी अच्छी ही लगी लेकिन मैंने जब अपनी आंख बंद की तो मुझे इस रोल में रजनी सर नजर आए. तब मैंने शंकर से कहा मैं यह रोल नहीं कर पाउंगा आप इसमें रजनी सर को ले सकते हैं. क्योंकि उन्हें कोई भी रिप्लेस नहीं कर सकता है.” फिल्म में अगर आमिर खान होते तो सच में शायद वो बात चिट्टी के किरदार में नहीं आ पाती जो रजनीकांत अपनी अनोखी अदा से करते हैं. फिल्म में रजनीकांत के दो किरदार होते हैं एक साइटिस्ट और दूसरा रोबोट का जिसमें से चिट्टी भारतीय सुपरहीरो हर बच्चों की जुबान पर रहता है.

साल 2010 में आई फिल्म रोबोट का नया वर्जन उस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और रजनीकांत के साथ पहली बार ऐश्वर्या राय ने पर्दे पर रोमांस किया था. दर्शकों के लिए भी यह नया अनुभव था और फिल्म में रजनीकांत के डबल रोल ने धमाल मचा दिया था. अब एक बार फिर इस फिल्म में रोमांस दिखाया जाएगा लेकिन इस बार ऐश्वर्या राय नहीं बल्कि एमी जैक्शन नजर आएँगी. बॉलीवुड और साउथ की सबसे बड़ी फिल्म 2.0 का बजट लगभग 500 करोड़ रुपये बताया जा रहा है और अब देखते हैं फिल्म कितना कारोबार करती है.
यह भी पढ़ें : धमाकेदार फिल्म 2.0 का वो 5 सीन जिन्हें जो हजम करना हुआ मुश्किल, जानिए कौन से हैं वो सीन ?

Back to top button