राशिफल

Rashifal 24 November 2018: आज इन पांच राशियों पर प्रसन्न हो रहे हैं शनिदेव, करेंगे सब दुःख दूर

ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह का बहुत बड़ा महत्व होता हैं। शनि को एक न्यायप्रिय ग्रह माना जाता हैं जो हर किसी के साथ निष्पक्ष न्याय करता है। मनुष्य की राशि में शनि की चाल और स्थिति बहुत प्रभाव डालती है। आज शनिवार का विशेष दिन है और आज के दिन शनि महाराज कुछ राशियों पर अपनी विशेष कृपा रखेंगे। अगर आप जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन आएंगे? तो पढ़िए आज का Rashifal 24 November 2018

Rashifal 24 November 2018

Rashifal 24 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात संभव है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। आपकी महत्वकांक्षा बढे़गी और उसकी पूर्ति होगी, बड़े भाई बहन का सहयोग बना रहेगा। आसपास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आने वाले समय में आर्थिक रूप से समृद्ध हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

शनिदेव की कृपा से आपके घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करेंगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए ये समय बेहद शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप व्यवहार कुशल बनेंगे। सामाजिक रूप से यश और कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है। बुद्धि द्वारा कार्य पर विजय प्राप्त होगी। आपको जीवन साथी के कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। वर्षों से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। अगर आप नया वाहन खरीदना चाहते है तो आज का दिन शुभ है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका तनाव कम होगा। जो व्यक्ति कला और लेखन से जुड़े हुए हैं उनके लिए आने वाला समय बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा। आय प्राप्ति के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यापार का विस्तार होगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मित्रों से सहयोग की आशा न करें, तो अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपको नए कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे। एकाग्रता में कमी महसूस कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज शनि महाराज की आराधना करके शुरू किया गया कार्य आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आज आपको किसी समाजिक समारोह में शामिल होने का आमंत्रण पत्र मिल सकता है अपने मजबूत आत्मविश्वास के चलते आप बड़ी सफलताएं हासिल करेंगे। सेहत का ख्याल रखें अन्यथा सेहत बिगड़ सकती है। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के नए मौके मिलेगें। जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जोश या जल्दबाजी में आप किसी कठिन परिस्थिति में फंस सकते हैं। सावधान रहें। आपका जीवन खुशहाल रहेगा। आपको प्यार के मामले में तेजी से सफलताएं हासिल होंगी। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और गैर-जरूरी नुकसान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। नए लोगों से परिचय हो सकता है जिनसे आप का फायदा होगा। भाई-बहनों से आर्थिक रूप से लाभ होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन की शुरुआत अच्छे समाचारों के साथ होंगी। पढ़ाई के लिहाज से समय बढ़िया दिन है। शिक्षा में आनेवाली बाधाएं दूर होंगी, नतीजे पक्ष में रहेंगे। आज कुछ वित्तीय समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। इसके अलावा, आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। सेहत के मामले में भी आपको सावधान रहना होगा। विदेश स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से आनंद होगा।

Rashifal 24 November 2018

Rashifal 24 November 2018

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको उत्साहवर्धक सूचना मिलेंगे। आदर्श विचारो को जीवन मे अपनाने से अनेक लाभ हो सकते है। जोखिम व जमानत के कार्य न करें। आज आप कार्यस्थल के संबंध में सम्मान और पदोन्नति बढ़ा सकते हैं। आपकी बात-चीत या व्यवहार से किसी को कोई भ्रम न हो इसका ध्यान रखें। बिजनेस को ऊंची उड़ान के लिए सर्जनशील होना आवश्यक है। अपने बढ़े हुए आत्मविश्वास का आप स्वयं अनुभव करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि के जातक आज सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। शनिदेव की कृपा से आपकी सभी अधूरी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी। प्रेमियों के लिए यह समय काफी अच्छा चल रहा है। भाग्य का साथ मिलने से आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। परिवार में आप को संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिलने का योग नजर आ रहा है। नौकरी या कारोबार से जुड़ी किसी बात को लेकर आप टेंशन में रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शनिदेव की कृपा से आपको अपना कार्य करने के लिए जितने भी धन की आवश्यकता होगी आपको उससे ज्यादा धन प्राप्त होगा। आज रुका हुआ पैसा आप वापस मिलेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़िया। आप जो भी कार्य सच्चे मन और ईमानदारी के साथ करेंगे तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। घर के अतिरिक्त बाहर का खाना-पीना संभव हो तो टालें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज आपका प्रेम जीवन और मजबूत होगा और प्रेम में प्रगाढ़ता आयेगी। हालाँकि बीच-बीच में छोटी मोटी नोक-झोंक हो सकती है। आप अपने विश्वास के साथ जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आज आप किसी कार्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। कलाकार एवं कारीगरों को अपनी कला-कारीगरी प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। नया काम या जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज यदि आप जमीन लेने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए उचित है। पार्टनर से कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको अपने कमजोर हो रहे सामाजिक प्रभाव को और अच्छा बनाने के लिए संघर्ष करना होगा। अपने जज़्बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। आज आप यात्रा करने से बचें। आप अपने गुण का इस्तेमाल करके धन कमाने में सफल होंगे। प्रॉपर्टी और बिजनेस से जुड़े बड़े फायदे हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको धैर्य रखने की जरूरत है। कुंवारे लोगों के लिए जल्द ही विवाह के योग बन रहे हैं कार्य क्षेत्र से संबंधित भागादौड़ी हो सकती है। सभी पारिवारिक समस्याओं का भी अंत हो जाएगा। आप कहीं निवेश करने जा रहे हैं तो आपके लिए यह सही समय नहीं होगा। आपको चोट भी लग सकती है। खुद को सीमित रखें। प्रेमी से किया हुआ वादा निभाने में सफल साबित होंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

आपने Rashifal 24 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें। यदि आप भी शनिदेव के भक्त हैं तो कमेंट में ‘जय शनिदेव महाराज’ जरूर लिखें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : क्या आप भी गिफ्ट में देते हैं भगवान की मूर्ती? तो पढ़े ले ये नियम नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

Back to top button