राजनीतिसमाचार

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का बड़ा बयान ‘बेरोजगार हुए चालीस चोर, अब चोकीदार को कहते हैं चोर’

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच घमासान देखने को मिल रहा है। जहां एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चोकीदार को ही चोर बता रहे हैं, तो वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष के गठबंधन को चोरों का गठबंधन ठहरा दिया। जी हां, राजस्थान में युवाओं से बातचीत के दौरान अमित शाह ने इस बार राहुल गांधी पर निशाना एक कहानी सुनाकर साधा है, जिसमें उन्होंने राहुल का नाम नहीं लिया, लेकिन उनके इशारे राहुल की तरफ ही थे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राजस्थान के जयपुर में युवा संवाद के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बेरोजगार हुए चालीस चोर, जोकि अब गठबंधन कर रहे हैं और चोकीदार को चोर साबित करने में तुले हुए हैं। इस दौरान अमित शाह ने एक कहानी सुनाते हुए कहा कि एक कॉलोनी का चौकीदार बड़ा मजबूत था, वहां 40 चोर भी थे, जोकि बार-बार प्रयास करते थे, लेकिन चौकीदार हर बार उन्हें खदेड़ देता और उसने उन्हें चोरी नहीं करने दी। जिसके बाद 40 चोरों ने मिलकर कहा कि भाई हमारा तो रोजगार ही छिन गया और उन्होंने गठबंधन बना लिया। अमित शाह ने चुटकी लेते हुए कहानी को आगे बढ़ाया।

अमित शाह ने आगे कहा कि जब उन 40 चोरो ने गठबंधन बना लिया तो उस चोकीदार को चोर चोर कहने लगे, लेकिन कॉलोनी के लोगों ने सही पहचान लिया और वे 40 चोर चोकीदार को सिर्फ चोर चोर कहकर अपना माथा पिटने लगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस कहानी के ज़रिए राहुल समेत तमाम विपक्षी नेताओं को बिना नाम लिये आड़े हाथों लिया, क्योंकि विपक्ष भी आगामी चुनावों के लिए गठबंधन करने के फिराक में है, जिससे बीजेपी की राहे मुश्किल हो सकती हैं।

यह भी पढ़े –चुनावी सर्वे : राजस्थान चुनाव पर सट्टा बाजार का अनुमान, ‘यह पार्टी बनाएगी बहुमत से सरकार’

राफेल डील पर राहुल ने साधा निशाना

बताते चलें कि पिछले कुछ समय से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कई बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘चौकीदार’ बताते हुए उन पर निशाना साध चुके हैं और उन्होंने यह भी कहा कि देश के चोकीदार ने ही चोरी करा दी। राफेल और नीरव मोदी के मुद्दे को लेकर राहुल गांधी हमेशा पीएम मोदी पर निशाना साधते हैं और अब यह मुद्दा कोर्ट में है। बता दें कि राजस्थान की जनता को लुभावने के लिए कांग्रेस औऱ बीजेपी इस तरह के हथकंडे अपना रही है।

Back to top button