बॉलीवुड

बनिता संधू बायोग्राफी, वरूण धवन के साथ फिल्म अक्टूबर में आई थी नजर

Banita Sandhu: बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में बनती हैं। बता दें कि बॉलीवुड में हर साल सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज होती हैं। इनमें से कुछ फिल्में तो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं तो कुछ फिल्में कब आकर चली जाती हैं उसका पता ही नहीं चलता है। हर फिल्म में जो किरदार होते हैं वो भी फिल्म की सक्सेस पर उतना ही अहम रोल निभाते जितना की फिल्म की स्टोरी। आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी ही फिल्म और उसके किरदारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक साइलेंट और नार्मल सी फिल्म में जान डाल दी।

फिल्मों की बात करें तो बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्में रिलीज होती हैं लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं कि जो आपके मन को छू जाती हैं, मन में बैठ जाती हैं और उस फिल्म से आप खुद को कनेक्ट कर पाते हैं । अप्रैल 2018 में शूजित सरकार की फिल्म ‘अक्टूबर’ भी ऐसी ही फिल्म है। जिसने बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों के मन को छू लिया ना तो फिल्म में कोई बड़ा सेट लगाया गया ना ही हीरो-हीरोइन की कास्ट्यूम पर ज्यादा पैसे लगे लेकिन इसके बावजूद भी इस फिल्म ने काफी तारीफें बटोंरी।

फिल्म में वरूण धवन के साथ नजर आई थीं बनिता संधू(Banita Sandhu), वरूण धवन तो अपने आप में एक मंझे हुए कलाकार हैं लेकिन बंधु की ये पहली फिल्म थीं। और इस पहली फिल्म में ही वो दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

फिल्म में बनिता का किरदार

बनिता ने फिल्म में एक होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट की भूमिका निभाई है, जो वरूण के साथ ही होटल में अपनी ट्रेनिंग पूरी कर रही होती हैं। उनका नाम शिउली होता है और वो काफी कम बोलने वाली और अपने काम में परफेक्ट लड़की होती हैं। फिल्म में वरूण का नाम डैनी होती है। डैनी और शिउली का कोई खास रिश्ता नहीं होता है दोनों कभी आपस में बात भी नहीं करते होते हैं। एक तरफ शिउली शांत तो वरूण का स्वभाव काफी चंचल होता है। एक दिन पार्टी करते हुए शिउली होटल की तीसरी मंजिल से नीचे गिर जाती हैं और उनके सर में चोट लगती है जिसके बाद वो कोमा में चली जाती है।

इसके बाद से शिउली बेड पर ही रही और उनकी हालत में कभी सुधार हुआ तो कभी बिगड़ा, शिउली जब कोमा में थी तब डैनी उनकी फैमिली के काफी करीब आ जाते हैं वो हर रोज शिउली से मिलने जाता है और उसका पूरा ख्याल रखता है। फिल्म में ज्यादा डॉयलाग नहीं हैं लेकिन सिर्फ फिल्म को देखकर ही आप उन सब चीजों को महसूस कर सकते थे जों फिल्म में चल रही थी कि कैसे कोई अपने करीबी को खोने के डर से हर पल जीता है कैसे सिर्फ एक आशा किसी को इतने लंबे समय तक के लिए रोके रख सकती है। इसीलिए इस फिल्म को देखने के बजाए कहा गया कि य फिल्म महसूस करने वाली हैं। भले ही शिउली ने इस फिल्म में ज्यादा समय बिस्तर पर कोमा की हालत में बिताया हो लेकिन उनको भी इस फिल्म से काफी प्रशंसा मिली थी।

1998 में जन्मीं बनिता संधु एनआरआई पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं और वो लंदन में पली बढ़ी हैं। 11 साल की उम्र से ही बनिता संधु  ने टीवी सीरियल और कार्मशियल एड्स में काम करना शुरू कर दिया था । लेकिन उनको पहचान मिली वोडाफोन, यू टीबी और डबलमिंट “एक अजनबी हसीना से” के गीत से।

बनिता ने Fogg परफ्यूम के एडवरटाएज में भी नजर आई हैं-

जूही चतुर्वेदी  जो अक्टूबर फिल्म की लेखिका थी उन्होंने ही सबसे पहले बनिता के अभिनय को डबलमिंट के एक विज्ञापन में साथ कार्य करते हुए पहचाना था, और उसके बाद बनिता अक्टूबर फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद बन गई, और शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित रोमांटिक ड्रामा फिल्म “अक्टूबर” में अभिनेता वरूण धवन के साथ किया।

Back to top button