बॉलीवुड

इटली के जिस ‘जलमहल’ में एक-दूजे के हुए रणवीर-दीपिका, जानिए उस विला के बारे में

बॉलीवुड के हॉट कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की चर्चा इन दिनों जोरों पर है. इनकी फिल्मों ने जितनी सुर्खियां बटोरी उससे कहीं ज्यादा मीडिया की नजरें इनकी शादी पर टिकी रहीं. दीपिका और रणवीर बॉलीवुड के सबसे सफल कलाकारों में से एक हैं और इनकी जोड़ी में आने वाली फिल्म अरबों में कारोबार करती है और इनकी कैमिस्ट्री भी लोगों को खूब भाती है. इन्होंने पहले कोंकणी और फिर सिंधी रीति-रिवाज के साथ शादी की और जहां पर इनकी शादी हुई वो कोई आम जगह नहीं बल्कि 231 साल पुराना महल है. इस महल को बहुत से लोग जलमहल भी कहते हैं क्योंकि इस लेक तक पहुंचने में नाव की जरूरत होती है और इटली के जिस ‘जलमहल’ में एक-दूजे के हुए रणवीर-दीपिका उसके बारे में अगर आप कुछ बातें सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे.

इटली के जिस ‘जलमहल’ में एक-दूजे के हुए रणवीर-दीपिका

इटली में स्थित लेक कोमो 18वीं शताब्दी में बना डेल बालबियानेलो विला दिखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है. साला कोमासिना से नाव ली जाती है और फिर इसके बीचो-बीच इस विला में पहुंचा जाता है. इटैलियन लेक्स वेडिंग्स ब्लॉग के अनुसार, इस विला में आम लोग घूमने के लिए जाते हैं और इसका समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ही होता है. शादी या पार्टी के लिए यह विला हमेशा ही खुला रहता है लेकिन शनिवार को यहां होने वाली कोई भी पार्टी के एक्सट्रा चार्ज लगते हैं. अगर किसी को यहां पर शादी ऑर्गनाइज करानी है तो उन्हें 50 से ज्यादा मेहमान लाने की अनुमति नहीं है लेकिन अगर उनके मेहमानों की लिस्ट इससे ज्यादा है तो आम लोगों के लिए इसे बंद कर दिया जाता है और जो शादी ऑर्गनाइज करवाता है तो उसे अच्छी खासी रकम यहां देनी पड़ती है.

इस विला में शनिवार के दिन किसी के लिए भी ज्यादा ही चार्ज लगता है. लेक कोमो के इस विला में शादी या शूटिंग की जाती है तो इसका एक दिन का खर्चा 8 लाख रुपये पड़ता है. इसमें सजावट से लेकर खाना और संगीत से लेकर फोटोग्राफरी अलग से 6 लाख रुपये लगते हैं. ये आंकड़ा एक दिन के हिसाब से होता है जो यहां शादी या इवेंट करवाने वाले को पे करने होते हैं.

दीपिका-रणवीर इन मेहमानों के साथ थे शामिल

दीपिका पादुकोण और रणवीर कपूर इस विला में 12 तारिख की सुबह पहुंचे हैं और इस दिन से इनका चार्ज शुरु हुआ जो तकरीबन 18 नवंबर तक रहेगा. इस शादी में रणवीर की मां, पिता, बहन और करीबी रिश्तेदार थे  जबकि दीपिका की तरफ से उनकी मां, बहन, पिता और एक खास फैमिली फ्रेंड शामिल थे. इस शादी को दो तरीके से पूरी की गई, 14 नवंबर को कोंकणी रीति-रिवाज के साथ शादी हुई क्योंकि दीपिका कन्नड़ से बिलॉन्ग करती हैं जबकि 15 नवंबर को सिंधी रीति-रिवाज से शादी की गई क्योंकि रणवीर सिंधी हैं परिवार से बिलॉन्ग करते है.
यह भी पढ़ें : क्रिकेट में ही नहीं बिजनेस में भी माहिर हैं ये 5 क्रिकेटर, इन बड़ी हस्ती का नाम है शामिल

Related Articles

Close