ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

राजस्थान चुनाव : कांग्रेस की पहली लिस्ट पर बवाल, राहुल के घर के बाहर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोटिंग से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी में बड़ा बवाल देखने को मिल रहा है। जी हां, लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने अब जाकर उम्मीदवारों की सूची जारी की तो बगावत के तेवर बुलंद हो गए। कांग्रेस पार्टी में जिन नेताओं को टिकट नहीं मिला, उनके समर्थक राहुल गांधी के घर के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। टिकट बंटवारे के बाद जहां कई नेता चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं तो वहीं कई नेता कांग्रेस से किनारा काटते हुए नजर आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गये पहली लिस्ट के बाद पार्टी में विरोध के स्वर उठने लगे। इसका ताजा उदाहरण यह है कि राजस्थान से देर रात दिल्ली आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के घर के बाहर अनशन पर बैठ गए और जमकर प्रदर्शन किया। राजस्थान से दिल्ली पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी से मिलना चाहते थे, लेकिन उन्हें पुलिस ने रोका, जिसकी वजह से वे राहुल के घर के बाहर की जमकर प्रदर्शन करने लगे। बता दें कि नदबई, बसेड़ी, चुरू और भरतपुर समेत कई सीटों के कार्यकर्ता राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं का कहना है कि वैसे तो राहुल जी बूथ को आगे लाने की बात करते हैं, लेकिन जब टिकट देने की बात आती है तो उन्हें भूल जाते हैं औऱ बाहर से आए लोगों को फौरन टिकट दे देते हैं, जोकि हमारे साथ अन्याय है। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नाराजगी जाहिर की तो वहीं दूसरी तरफ उन पर कई तरह के गंभीर आरोप भी लगाए। यह पहला मौका नहीं है, जब टिकट बंटवारे को लेकर किसी पार्टी में घमासान हुआ हो।

पैसे लेकर दिए गये टिकट

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का साफ साफ आरोप है कि इस बार पैसे लेकर टिकट बांटी गई हैं। इसके अलावा तमाम कार्यकर्ताओं का कहना है कि  कई विधानसभा सीटों पर पैराशूट कैंडिडेट को उतारा गया और सालों से काम कर रहे जमीनी कार्यकर्ता को दरकिनार कर दिया गया, जोकि पार्टी नेताओं के साथ अन्याय है। इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमारी नाराजगी राहुल गांधी से नही है, लेकिन राहुल ने जमीनी लोगों से उनका हक छीना जोकि गलत है और हम उनसे मिलना चाहते हैं। दरअसल, राजस्थान में कांग्रेस का हर नेता टिकट के लिए मारामारी कर रहा है, क्योंकि यहां कांग्रेस मजबूत स्थिति में है।

Related Articles

Close