राशिफल

Rashifal 16 November 2018: आज इन तीन राशि वालों पर प्रसन्न रहेंगे शुक्र देव, बदल जाएगा भाग्य

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। आज शुक्रवार का दिन है और आज शुक्र देव कुछ राशियों पर विशेष कृपा करने वाले हैं। तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 16 November 2018

Rashifal 16 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों के वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव संभव है। स्वास्थ्य से खुशी मिलेगी। जीवन साथी एवं संतान के परामर्श से कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी। समान विचारधारा वाले लोगों से मुलाकात होगी। शारीरिक तथा मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे। कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिआ का उपयोग करना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों को सुलझने में समय लग सकता है। लोभ या लालच में न फंसने की गणेश जी सलाह देते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। भाग्योदय का समय है। घर-परिवार में खुशियां आएंगी और शांति का माहौल बना रहेगा। संतान के सहयोग से आय में वृद्धि होगी। आकस्मिक लाभ भी हो सकता है। जरूरी कार्य करने में समय व्यतीत होगा। भूमि भवन संबंधित निर्णय तुरंत ले। प्रेम प्रसंगों में भी आप दिन-प्रतिदिन वृद्धि होती हुई पाएंगे। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी।Rashifal 16 November 2018

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आर्थिक स्तर पर हुआ बदलाव साकारात्मक रहेगा। गरीबों में सफेद वस्त्र का दान भाग्यवृद्धि कारक है। पूर्व की गलती से सबक ले सकते हैं। सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुके। मायके की ओर से कोई अच्छे समाचार मिलेंगे। शुक्र देव की कृपा से घर में प्रफुल्लितता का माहौल होगा। परिवारजनों के लिए उन्हीं के साथ खर्च करने का प्रसंग उपस्थित होगा। आर्थिक विषय में बहुत सावधानी रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज काफी उत्साहित नजर आएंगे। दोस्तों और संबंधियों से संबंध मजबूत बनेंगे। छोटे भाई-बहन एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्य स्थल पर नई जिमेदारी मिल सकती है। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज हो सकता है। व्यवसाय में प्रगति होगी। लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी। शुक्र देव की कृपा से प्यार की तलाश में भटक रहे लोगों को निश्चित ही अपना सच्चा प्यार मिलेगा। Rashifal 16 November 2018

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मीडिया, फ़िल्म तथा बैंकिंग में कार्य करने वाले सिंह राशि के जातक आज अपने कार्य से खुश रहेंगे। कोई नया करोबार शुरू करने जा रहे है तो यह वक्त आपके लिए उत्तम साबित होगा। कोर्ट-कचहरी के कार्य में ध्यान रखिएगा। अपनी मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। पिता से नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों के लिए आज कोई निर्णय न लें। प्रेमी के साथ आपको कुछ बेहतरीन लम्हे जीने के मौक़े मिल सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। गरीबों में पीले वस्त्र का दान करें। शुक्र देव की कृपा दृष्टि से आपकी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होने वाली है। आपके घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। व्यापार में भी आपका आयोजन व्यवस्थित होगा। खर्च भी अधिक हो सकता है। व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है। कई दिनों से बकाया वसूली होगी। किसी विशेष प्रयोजन की यात्रा से लाभ संभव है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियां नष्ट हो जाएंगी। आज का दिन नौकरी करने वालों के लिए शुभ है। क्रोध की अधिकता के कारण दांपत्य जीवन में कलहपूर्ण वातावरण हो सकता है। आप में से कुछ लोग आज किसी छोटी सी बात पर पूरे दिन नाराज रह सकते हैं आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। Rashifal 16 November 2018

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज संघर्ष के बाद ही कोई कार्य पूर्ण होगा। वाणी तथा व्यवहार का लाभ मिलेगा। सावधानी से एक बड़ा वाहन चलाने की जरूरत है। आपको व्यवसाय और नौकरी में बहुत सारे लाभ मिलेगा। आज प्रगति का दिन है। ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। आंख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित होंगे। जीवन में किसी योग्य व्यक्ति का आगमन जीवन बदल सकता है नयी योजनायों ओर नए कार्यों से लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका रूका हुआ धन भी वापस आने की पूरी संभावना हैं। आपने जिन लोगों को पैसा उधार दिया हुआ है उनसे बात करें और उनसे पैसा वापस मांगे। अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और चिंता न करें कि हर कोई क्या करने की कोशिश कर रहा है। अनुमान नुकसानदेह साबित हो सकता है इसलिए आज हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है Rashifal 16 November 2018

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज मकर राशि वालों का व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा। आपके परिवार में खुशहाली रहेगी। इनकम के क्षेत्र में बढ़ोतरी होने से मन प्रसन्न होगा। आपको शासन सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपकी आय बढ़ने के योग प्राप्त हो सकते है। अप्रत्याशित रूप से आपकी मुलाकात विलक्षण लोगों से होगी। आज अगर आप पर्याप्त आराम नहीं करेंगे तो आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की जरूरत होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों को आज स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ थकान या आलस्य का अनुभव हो सकता है। नौकरी या कार्यक्षेत्र को लेकर जो योजनाएं आप पिछले कई दिनों से बना रहे हैं उनमें सफलता मिल सकती है। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक खयालों के प्रति उत्साही होंगे। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन होगा। वाहन चलाने में सतर्कता बरतें। आपकी कीर्ति यश से अपनों में जलन पैदा हो सकती है। Rashifal 16 November 2018

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि के जो जातक पत्रकारिता और फ़िल्म से संबंधित हैं वे आज सफल रहेंगे। प्रेम में माधुर्यता बनी रहेगी। कई वर्षों से अटके हुए कार्य आज तेजी से बनेंगे। समाज में आप तेजी से प्रगति करते हुए अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें। राजनीति में किसी बड़े व्यक्ति के संपर्क में आएंगे। घर-बाहर पूछपरख बढ़ेगी। नई मित्रता के कारण भविष्य में भी लाभ हो सकता है।

आपने Rashifal 16 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धार्मिक शास्त्रों के अनुसार जानिए चरण स्पर्श करने के पीछे आखिर क्या है वजह?

Related Articles

Close