हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

बीजेपी नेता का बड़ा बयान जल्द ही 2000 के नोट हो जायेंगे बंद!

8 नवम्बर की रात को भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह घोषणा की कि 500 और 1000 के पुराने नोट बंद हो जायेंगे। उन्होंने इतना बड़ा कदम देश में बढ़ रहे जाली नोटों के व्यापार और काले धन पर अंकुश लगाने के लिए उठाया था। उसका फायदा देखने को भी मिल रहा है। अब जाली नोटों के बंद हो जाने के बाद जाली नोटों का धंधा करने वालों की साँसे रुकी हुई हैं। पुराने 500 और 1000 के नोटों के बंद होने के बाद नए 500 और 1000 के नोट निकाले गए थे।

जल्द बंद हो जायेंगे 2000 के नोट:

अभी बाजार में नए 500 और 2000 के नोट चलन में हैं और पुराने 100 और उससे निचे के नोट भी चल रहे हैं। जल्द ही सरकार नए 1000 के नोट भी निकलने वाली है। अभी हाल ही में बीजेपी के राज्यसभा सदस्य आर. के. सिन्हा ने नोटों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में पुराने 500 और 1000 के नोटों की तरह ही नए 2000 के नोट भी बंद कर दिए जायेंगे। 2000 के नोट केवल इस लिए छापे गए थे कि 500 और 1000 के पुराने नोटों को बदलने की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी हो सके।

देश की अर्थव्यवस्था को कैश लेस बनाना चाहते हैं मोदी:

राज्यसभा सांसद आर. के, सिन्हा ने रविवार को व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि, “नरेन्द्र मोदी देश की अर्थव्यवस्था को कैश लेस बनाना चाहते हैं। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए आने वाले समय में 2000 के नए नोट भी बंद कर दिए जायेंगे”। उन्होंने आगे यह भी कहा कि, “ जब हर तरह का लेन-देन सिर्फ बैंक के माध्यम से किया जायेगा तो उनपर नज़र रखना आसान होगा। इससे काले धन पर रोक लगाना और भी आसान हो जायेगा। सरकार ऐसी स्थिति में सिर्फ बैंक के ट्रांजैक्शन पर टैक्स लगाने पर विचार कर रही है”।

विपक्ष हो चुका है एकजुट:

आपको बता दें सरकार के नोटबंदी के ऐलान के बाद से पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है। सरकार के इस फैसले को वापस लेने की माँग विपक्ष दोनों सदनों में कर रहा है। विपक्ष इसी चक्कर में कोई काम नहीं होने दे रहा है और हर रोज कोई ना कोई हंगामा खड़ा कर दे रहा है।

loading...