विशेष

छठ पूजा पर नहीं मिल रहा ट्रेन का टिकट, तो यह है बेहतर विकल्प

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: दीवाली हो या होली या फिर ईद, क्रिसमस किसी भी त्यौहार में आपने अगर सही समय पर ट्रेन का टिकट नहीं बुक कराया तो आपको घर पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। भारतीय रेलवे की बात करें तो हर त्यौहार में वो कई स्पेशल ट्रेने चलाती हैं, अन्य ट्रेनों में कोचों की संख्या बढ़ाती है लेकिन इसके बावजूद भी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, ट्रेन सफर के लिए एक अच्छा साधन हैं इसलिए भारत का अधिकतर वर्ग रेल से ही सफर करता है। लेकिन टिकट होने पर भी त्यौहारों के मौके पर ट्रेनों के हाल खस्ता हो जाते हैं। अगर कह दें कि त्यौहार के समय पर लोग ट्रेन में बैठकर नहीं बल्कि ठुस कर सफर करते हैं तो यह कहना गलत नहीं होगा।

दीवाली का त्यौहार खत्म होने वाला है और अब समय है छठ पर्व का जिनके यहां छठ पर्व मनाया जाता है वो इस त्यौहार पर जरूर अपने घर जाते हैं। छठ के मौके पर भारतीय रेलवे कई नई ट्रेंने चलाती हैं जो स्पेशल छठ की वजह से चलाई जाती है, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों को ट्रेनों के टिकट नहीं मिलते हैं। अगर आप भी छठ पर्व दिल्ली में हैं और आपको उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए जाना चाहते हैं और आपको ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा है तो आपके पास एक और ऑप्शन है। और वो विकल्प आपको दिया है यूपीआरसीटीसी ने। आप ट्रेन के अलावा बस से भी अपने घर के लिए जा सकते हैं, तो चलिए बताते हैं आपको कि आप कैसे दिल्ली से यूपी और बिहार का सफर बस द्वारा कर सकते हैं।

दिल्ली से इलाहाबाद का सफर

अगर आप छठ पर्व पर दिल्ली से इलाहाबाद जाना चाहते हैं, तो आपके लिए बस का विकल्प बिल्कुल सही है, यात्रा डॉट कॉम पर एसी सीटर और स्लीपर बसें मौजूद हैं. जिन पर आप किफायती कीमत पर टिकट बुक कर सकते हैं और अच्छे से बिना परेशानी के यात्रा कर सकते हैं।

दिल्ली से पटना का सफर

अगर आप दिल्ली से पटना जाना चाहते हैं तो आपके लिए भी बस का विकल्प काफी काम आएगा। यात्रा डॉट कॉम और कई ट्रैवलिंग साइट्स पर दिल्ली से पटना तक के सफर के लिए कई बसें अवेलेबल हैं।

दिल्ली से मुजफ्फरपुर का सफर

यदि आप दिल्ली से मुजफ्फरपुर जाना चाहते हैं तो आपके लिए दिल्ली से एसी सीटर कम स्लीपर बस मिल जाएगी।  इसके लिए आपको 2000 या उससे ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ेंगे लेकिन आप अच्छे से और बिना किसी परेशानी के यह सफर तय कर पाएंगे।

दिल्ली से गोरखपुर का सफर

दिल्ली से गोरखपुर जाने के ले आपको कई बसों का ऑप्शन मिल जाएगा, यात्रा डॉट कॉम पर आपको दिल्ली से गोरखपुर जाने के लिए कई बसों के विकल्प मिल जाएंगे।

टिकट बुक करते समय रखें ये ध्यान

यदि आप घर जाने के लिए बस का विकल्प चुन रहे हैं तो एक बात का ध्यान जरूर रखें कि आप टिकट कंफर्म करने से पहले बस द्वारा मिलने वाली सुविधाओं और उनके नियम व शर्तों को पूरी तरह से जान लें। ताकि आपको सफर में किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

Related Articles

Close