शास्त्रों के अनुसार ये उपाय आपके सभी संकट करेंगे दूर, जीवन में आएंगीं खुशियां, खुलेगी किस्मत

बहुत बार लोगों को देखा गया है कि वह अपने जीवन में काफी कोशिश करते है परंतु उनका कोई भी कार्य सफल नहीं हो पाता है या फिर उसका कार्य बनते बनते बिगड़ जाता है उसके हाथ सफलता आते-आते हाथ से निकल जाती है आखिर इन सबके पीछे क्या वजह हो सकती है? कभी आप लोगों ने सोचा है? दरअसल, ऐसा माना गया है कि मनुष्य को अपने जीवन में सफलता नहीं मिल पाने के पीछे कालसर्प दोष, वास्तु दोष और ग्रह नक्षत्र के बुरे प्रभाव होते हैं जिसकी वजह से मनुष्य को अपने जीवन में सुख की प्राप्ति नहीं हो पाती है शास्त्रों के अनुसार इन संकटो से छुटकारा पाने के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आप अपने जीवन की समस्त परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं और आपके कार्य क्षेत्र में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी सभी कठिनाइयां और मुसीबतें दूर हो जाए तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी सहायता से आपकी समस्त परेशानियां दूर होंगी।

आइए जानते हैं संकटों से छुटकारा पाने के उपाय

हनुमान चालीसा का पाठ

अगर आप रोजाना नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं और मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को चोला अर्पित करते है या बनारसी पान का बीड़ा अर्पित करते हैं तो इससे आपका रूका हुआ सभी कार्य पूरा होने लगेगा।

पशु पक्षियों को रोटी खिलाना

आप रोजाना नियमित रूप से गाय कुत्ते कौवे पक्षी और चींटी को रोटी जरूर खिलाएं यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर होंगी।

गृह कलह से बचने के लिए

यदि आपके घर परिवार में रोजाना किसी ना किसी बात को लेकर वाद विवाद होता रहता है रोजाना कोई ना कोई कलह होता है तो इससे छुटकारा पाने के लिए घर के पूजा स्थान पर घी का दीपक जलाएं कपूर और अष्टगंध की सुगंध प्रतिदिन घर में फैलाएं इसके अलावा घर की दीवारों पर लगे हुए पुराने चित्रों को बदल दीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके घर परिवार में खुशियां आएंगी और आपसी वाद-विवाद दूर होंगे।

संकट से बचने के लिए

अगर आप अपने ऊपर आए संकट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए स्नान करने के पश्चात हनुमान जी के मंदिर जाकर उनसे जाने अनजाने में किए गए पापों की क्षमा याचना कीजिए आप इसके अलावा एक अन्य उपाय भी कर सकते हैं आप कांच की कटोरी में तेल भरकर उसमें अपनी परछाई देखें और यह तेल किसी मंदिर या जरूरतमंद को दे दीजिए।

गणेश जी का ध्यान

अगर आप अपने घर से किसी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो श्री गणेशाय नमः बोले फिर विपरीत दिशा में चार पग जाए इसके पश्चात कार्य के लिए प्रस्थान कीजिए इससे आपका कार्य सफल होगा।

पीपल और बरगद की पूजा

यदि आपका कोई भी कार्य नहीं बन रहा है तो इसके लिए आप 19 शनिवार तक पीपल के पेड़ में धागा लपेटे और तिल के तेल का दीपक जलाएं इससे आपके कार्य बनने लगेंगे।