बॉलीवुड

ये हैं टीवी के सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे सितारे, नंबर 10 बैठ चुकी है सिविल सर्विसेज के एग्जाम में

पढ़ाई का आज के जीवन में बहुत महत्व है. शिक्षा का महत्व युगों से चले आ रहा है. कहते हैं कि जितना अधिक हम अपने जीवन में ज्ञान प्राप्त करते हैं, उतना ही अधिक हम अपने जीवन में विकास करते हैं. अच्छे पढ़े-लिखे का मतलब केवल यह नहीं होता कि प्रतिष्ठित और मान्यता प्राप्त संगठन या संस्था में नौकरी करना. हालांकि इसका यह भी अर्थ होता है कि जीवन में अच्छा और सामाजिक व्यक्ति बनना.

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में एक्‍टर या एक्‍ट्रेस को उनके अभिनय और पॉपुलेरिटी से जाना जाता है. अगर वह पॉपुलर हो जाते हैं तो फिर उनकी पढ़ाई-लिखाई की तरफ किसी का ध्‍यान नहीं जाता. हालांकि ऐसा नहीं है कि इस इंडस्ट्री में पढ़े-लिखे स्‍टार्स नहीं हैं. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई स्‍टार्स हैं जिनकी गिनती बहुत ज़्यादा पढ़े-लिखे लोगों में की जाती है. वहीं, कुछ ऐसे स्टार्स भी मौजूद हैं जो बहुत कम पढ़े लिखे हैं. बॉलीवुड के सितारों के बारे में लगभग हर किसी को जानकारी है लकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको छोटे पर्दे के कुछ मशहूर सितारों के बारे में बताएंगे. तो आईये जानते हैं कौन हैं टीवी के टॉप 12 सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे सितारे.

सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे सितारे

करण सिंह ग्रोवर की पढाई (Karan Singh Grover education)

टीवी के हैंडसम हंक करण सिंह ग्रोवर ने IHM, मुंबई से होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया है.

अनस राशिद की पढाई  (Anas Rashid education)

‘दिया और बाती’ सीरियल में अनपढ़ हलवाई का रोल करने वाले अनस राशिद ने साइकोलॉजी में मास्टर्स किया है. इसके अलावा उन्हें पर्शियन और अरेबिक भाषा भी आती है.

दीपिका सिंह की पढाई  (Deepika Singh Education)

सीरियल ‘दिया और बाती’ की लीड एक्ट्रेस दीपिका सिंह बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएट हैं.

मौनी रॉय की पढाई (Moni Roy Education)

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस मौनी रॉय ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स किया.

राम कपूर की पढाई  (Ram Kapoor education)

टीवी के सबसे मशहूर एक्टर राम कपूर लॉन्स एंजेलेस से एक्टिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके हैं.

शरद केलकर की पढाई (Sarad kelkar education)

टीवी एक्टर शरद केलकर ने जयपुर के रेपुटेड इंस्टिट्यूट, इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च से मार्केटिंग में एमबीए की डिग्री ली है.

करण पटेल की पढाई  (Karan Patel Education)

सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ के लीड एक्टर करण पटेल लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स से पोस्ट ग्रेजुएट हैं.

 

नेहा मेहता की पढाई  (Neha Mehta education)

टीवी एक्ट्रेस नेहा मेहता ने मास्टर इन परफार्मिंग आर्ट्स, भरतनाट्यम में स्पेशलाइजेशन और ड्रामा में डिप्लोमा हासिल किया है.

दिव्यांका त्रिपाठी की पढाई  (Divyanka Tripathy Education)

सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ की लीड एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी भी काफी पढ़ी लिखी हैं. दिव्यांका ने उत्तरकाशी के नेहरू स्कूल ऑफ माउण्टेनियरिंग से माउण्टेनिंग का कोर्स किया है. इतना ही नहीं उन्हें शूटिंग में गोल्ड मेडल भी हासिल है. आपको जानकार हैरानी होगी कि वह भोपाल के राइफल एकेडमी में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भी रह चुकी हैं. दिव्यांका सिविल सर्विसेज के एग्जाम भी दे चुकी हैं.

साक्षी तंवर की पढाई (Sankshi Tanwar education)

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन कम्पलीट किया है.

विवियन डीसेना की पढाई  (Vivian Dsena education)

इन दिनों विवियन ‘शक्ति एक कवच’ में काम कर रहे हैं. बता दें, विवियन एक प्रशिक्षित इंजीनियर हैं और उन्होंने दिल्ली के जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री ली है.

पढ़े  : विक्रम भट्ट की खुबसूरत बेटी के बारे में नहीं जानते होंगे आप, पढ़ाई छोड़कर अब करती है ये काम

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button